Breaking News छत्तीसगढ़ राज्य रायपुर

मुख्यमंत्री बघेल ने दुर्ग जिले के मतरोडीह में किसान की मृत्यु की घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया

रायपुर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू से आज दुर्ग जिले के ग्राम मतरोडीह में हुई किसान की मृत्यु की दुखद घटना के संबंध में चर्चा की और घटना की पूरी जानकारी ली। उन्होंने गृह मंत्री को मृत कृषक के परिवारजनों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने कहा। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस घटना पर शोकाकुल कृषक के परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।


गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज दुर्ग जिले के ग्राम मतरोडीह (मचांदूर) पहुंच कर मृत कृषक श्री दुर्गेश निषाद के शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। गृह मंत्री श्री साहू ने इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृत कृषक श्री दुर्गेश निषाद के पिता और भाई को हर संभव सहायता देने की बात कही। उन्होंने मृतक के परिवार को 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा भी की।
गृह मंत्री साहू को श्री दुर्गेश निषाद के पिता ने बताया कि कीटनाशक दवा के छिड़काव के बाद भी फसल खराब होने पर उनका पुत्र दुर्गेश काफी दुखी और परेशान था। दुर्गेश को उनके पिता ने स्वयं परेशान नहीं होने की समझाईश दी थी और कहा था कि इस नुकसान की हम सब परिवारजन भरपाई कर लेंगे, लेकिन उसने यह दुखद कदम उठा लिया।
श्री दुर्गेश के पिता ने गृह मंत्री को यह भी बताया कि दुर्गेश के पास स्वयं की डेढ़ एकड़ जमीन है। इसके अलावा उसने रेग में जमीन भी लेता था। गृहमंत्री ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए मौके पर उपस्थित कृषि विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र का सर्वे कर फसल में लगी बीमारी का पता लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई नई बीमारी फसल में लगी है तो इसके लिए किसानों को सामयिक सलाह दी जाए और दवा एवं उपचार के बारे में बताया जाए।