छत्तीसगढ़रायपुर

लोग मास्क पहने, दूरी बनाए रखें व भीड़-भाड़ में जाने से बचें – कलेक्टर

रायपुर
कोरोना की रोकथाम के लिए कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के मार्गदर्शन में संचालित जागरूकता महा-अभियान में कोरोना योद्धाओं का दल आज शहर की विभिन्न बाजारो में पहुंचे। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने, दूरी बनाए रखने व भीड़-भाड़ में जाने से बचने की समझाईस लोगों को दी। इन सामूहिक प्रयासों से रायपुर के व्यवसायी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अपने दुकानों में बिना मास्क के आने पर रोक-टोक करें।दुकानों पर रस्सियों के सहारे बेरिकेटिंग कर सामाजिक दूरी के नियम का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। जिला पुलिस, नगर निगम की संयुक्त टीम को लगातार चौक-चौराहों पर चालानी कार्यवाही कर लोगों को सजग करने कहा।कोरोना गाईडलाइन का उल्लंघन करने वालो पर एपेडिमिक एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए शहर के सभी चौक-चौराहों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिना मास्क बाइक में सड़कों पर निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।दोपहिया वाहनों पर बिना मास्क के घूमने वालों पर आई.टी.एम.एस. के हाईटेक कैमरों से निगरानी की जा रही है। समझाइश के बाद भी लापरवाही बरतने वालों को यातायात पुलिस नोटिस भेज रही है।लोग जागरूक हो और नियमो का पालन करे।

नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार के निर्देशन में सभी जोन कमिश्नर और उनके साथ संलग्न स्व-सहायता समूह की महिलाएं और नगर निगम का दस्ता पूरे शहर में घूम कर नियमो का उल्लंघन करने वालो पर जुमार्ने की कार्यवाही करेगा। जिला पंचायत के सीईओ डॉ. गौरव कुमार सिंह के नेतृत्व में लोगो को जागरूक करने इस महा-अभियान से सामाजिक संस्थाओं के साथ वेलफेयर एसोसिएशन, मोहल्ला समिति अपनी बड़ी भूमिका निभा रहा है। अनलॉक के पहले दिन कोरोना योद्धाओं का दल आज कई सब्जी बाजारों में पहुंची और लोगों को कोरोना से बचाव हेतु जागरूक किया।जिला प्रशासन,नगर निगम व पुलिस अधिकारियों का दस्ता शास्त्री बाजार, बीटीआई बाजार, लोधीपारा सब्जी बाजार,संजय गांधी बाजार रेल्वे स्टेशन और खमतराई बाजार क्षेत्र में गई।

Related Articles

Close