व्यापार

आज फिर गिरकर बंद हुआ सेंसेक्स,एयरटेल के शेयर 8% टूटा

मुंबई
शेयर बाजारों में पांच दिनों से जारी गिरावट का सिलिसला बुधवार को भी जारी रहा और बीएसई सेंसेक्स 66 अंक टूटकर बंद हुआ। वैश्विक स्तर पर सकारात्मक रुख के बावजूद भारती एयरटेल, टीसीएस और बजाज फाइनेंस में गिरावट से शेयर बाजार नीचे आ गया। तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स बढ़त के साथ खुला लेकिन कारोबार के दौरान यह तेजी बरकरार नहीं रह पायी। अंत में सेंसेक्स 65.66 अंक यानी 0.17 प्रतिशत की गिरावट के साथ 37,668.42 अंक पर बंद हुआ।

इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 21.80 अंक यानी 0.20 प्रतिशत की गिरावट के साथ 11,131.85 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक नुकसान में भारती एयरटेल रही। इसमें करीब 8 प्रतिशत की गिरावट आयी। इसके अलावा टाटा स्टील, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, पावरग्रिड, ओएनजीसी और टीसीएस में भी गिरावट दर्ज की गयी। दूसरी तरफ जिन प्रमुख शेयरों में तेजी रही, उनमें एक्सिस बैंक, एचयूएल, इन्फोसिस, नेस्ले इंडिया और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं।

कारोबारियों के अनुसार सकारात्मक वैश्विक रुख के बावजूद शेयर केंद्रित बिकवाली से घरेलू बाजार में गिरावट रही। वैश्विक स्तर पर एशिया के अन्य बाजारों में चीन का शंघाई, हांगकांग और दक्षिण कोरिया का सोल बाजार लाभ में रहे जबकि जापान में तोक्यो नुकसान के साथ बंद हुआ। यूरोप के प्रमुख शेयर बाजारों में शुरूआती कारोबार में तेजी का रुख रहा। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.89 प्रतिशत की बढ़त के साथ 42.09 डॉलर पर कारोबार कर रहा था। विदेशी विनिमय बाजार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया एक पैसे की हल्की बढ़त के साथ 73.57 पर बंद हुआ।

Related Articles

Close