जबलपुर

एटीएम को कटर से काटकर 5. 5 लाख रूपये की चोरी

कटनी
कुठला थानान्तर्गत पन्ना मोड़ के समीप एक निजी बैंक के एटीएम से अज्ञात चोरों ने कटर से एटीएम काटकर पांच लाख रूपये से ज्यादा की चोरी की घटना को अंजाम दिया। कुठला पुलिस के अनुसार इस मामले में बैंक प्रबंधन ने घटना के दस घंटे बाद पुलिस को जानकारी दी। एटीएम में अज्ञात चोरों ने 15 सितंबर की रात चोरी की घटना को अंजाम दिया और पुलिस को 16 सितंबर की दोपहर को सूचना मिली। सूचना के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई। जांच के पहले चरण में बैंक प्रबंधन द्वारा एटीएम के बाहर सीसीटीवी नहीं लगाने जैसी बेपरवाही की बातें भी सामने आई।

बैंक प्रबंधन को कई बार पत्र लिखने के बाद भी एटीएम के बाहर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया जा रहा है। इस कारण चोरी के बाद आरोपियों की पहचान में मुश्किल हो रही है। कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि एटीएम के अंदर कैमरा लगा होने पर चोर अंदर जाते ही कैमरे में स्प्रे मार देते हैं, जिससे उनकी पहचान छिप जाए। थाना प्रभारी ने बताया कि बैंक एटीएम का बीमा करवाते हैं, इसलिए की चोरी की घटना में आरोपियों की पहचान के लिए जरूरी उपकरण लगाने में लापवाही बरत रहे हैं।

कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि एटीएम को कटर से काटकर पांच लाख 55 हजार रूपये की चोरी को अंजाम दिया गया है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयास तेज कर दिया गया है, जल्द गिरफ्त में होंगे।

Related Articles

Close