देश

एमएमएमयूटी स्‍टूडेंट्स ने गाड़े कामयाबी के झंडे, 10 लाख रुपए के पैकेज पर चुनी गईं रश्मि और रिया

 गोरखपुर  
मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) के छात्रों ने कोरोना काल में भी मल्टीनेशनल कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल रहे हैं। एमएमएमयूटी के मानविकी प्रबंध विज्ञान विभाग व एमबीए अंतिम वर्ष के तीन छात्रों का कैंपस के जरिए सलेक्शन हुआ। इनमें से दो का सलेक्शन 10 लाख रुपए सालाना के पैकेज पर हुआ।

एमएमएमयूटी के प्लेसमेंट सेल के प्रभारी प्रो. विजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि मानविकी प्रबंध विज्ञान विभाग और एमबीए अंतिम वर्ष की छात्रा रश्मि गुप्ता और रिया सिंह का चयन देश की शिक्षा के क्षेत्र में नामचीन कंपनी बाईजूज में हुआ। कंपनी ने दोनों छात्राओं को बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट के पद पर दस लाख रुपए सालाना के आरंभिक पैकेज पर नियुक्त किया है। एमबीए अंतिम वर्ष के ही एक और छात्र आलोक कुमार पाल का चयन मैक्स ब्यूपा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड में चयन हुआ है। मैक्स ब्यूपा ने आलोक को बिजनेस डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव के तौर पर पांच लाख रुपये सालाना के आरंभिक पैकेज पर नियुक्त किया है। 

ऑनलाइन हुआ साक्षात्कार
उन्होंने बताया कि  कंपनियों द्वारा इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा के कई चरण रहे। चयन ऑनलाइन साक्षात्कार के बाद हुआ है। इस प्लेसमेंट प्रक्रिया में एमबीए के लगभग सभी छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। मानविकी एवं प्रबंध विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ. सुधीर नारायण सिंह ने सभी चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई दी। एमबीए के छात्रों के प्लेसमेंट में मानविकी एवं प्रबंध विज्ञान विभाग के शिक्षक डॉ. राजेश सिंह का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Close