खेल

AUSvENG: जोफ्रा आर्चर की तेजी के आगे नहीं टिक पाए डेविड वॉर्नर, ऐसे उड़े स्टम्प्स 

 नई दिल्ली 
इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को मैनचेस्टर में पहले मैच के साथ ही वनडे सीरीज की शुरुआत हुई। मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 सीरीज में मिली हार से उबरते हुए पहले मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 19 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने मिशेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल की शानदार फिफ्टी के दम पर 295 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम सैम बिलिंग्स की जोरदार सेंचुरी के बावजूद 275 रन ही बना पाई जिससे टीम को 19 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में कंगारू सलामी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 6 रन बनाकर तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक खूबसूरत गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

ऑस्ट्रेलियाई पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर आर्चर ने एक तेज स्विंग गेंद फेंकी। इस गेंद का वॉर्नर के पास कोई जवाब नहीं और वो बस अपना बैट दिखाते रह गए। यह ऑस्ट्रेलियाई पारी का पहला विकेट था। आर्चर ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर अब तक वॉर्नर पर भारी ही पड़े हैं। इससे पहले वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भी उन्होंने वॉर्नर को बिना खाता खोले पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया था। यहां देखें आर्चर की वो तेज गेंद जिस पर वॉर्नर हुए क्लीन बोल्ड-

 इस मैच में एक समय ऑस्ट्रेलिया ने अपने पांच विकेट 24वें ओवर तक 123 रन तक गंवा दिए थे लेकिन मार्श और मैक्सवेल ने छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाकर टीम को संकट से बाहर निकाल लिया। मार्श ने 100 गेंदों पर 73 रन की धैर्यपूर्ण पारी में छह चौके लगाए जबकि ऑलराउंडर मैक्सवेल ने 59 गेंदों पर 77 रन की आक्रामक पारी में चार चौके और चार छक्के उड़ाए। मार्कस स्टॉयनिस ने 34 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 43 रन का योगदान दिया। मार्नस लाबुशेन ने 30 गेंदों में एक चौके के सहारे 21 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया से मिले 295 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 4 विकेट 57 रन पर ही गंवा दिए थे। इसके बाद सैम बिलिंग्स ने मोर्चा संभाला और 110 बॉल पर 118 रन की पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया। टीम की ओर से ओपनर जॉनी बेयरेस्टो ने भी 84 रनों की आकर्षक पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। इसके अलावा तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने तीन कीमती विकेट लिए। उन्हें उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैच ऑफ द मैच चुना गया।

Related Articles

Close