मनोरंजन

छोटे पर्दे की वो एक्ट्रेस जिसने कम समय में बॉलीवुड में बनाई पहचान, आज फिल्मों से हैं नदारद

 
नई दिल्ली 

सालों पहले आया सीरियल 'कसम से' में अपने मासूम किरदार से एक्ट्रेस प्राची देसाई ने दर्शकों को खासा प्रभाव‍ित किया था. इस सीरियल के बाद प्राची ने बॉलीवुड की ओर रुख किया और यहां भी उनकी किस्मत चमक उठी. बहुत कम समय में प्राची ने बॉलीवुड में अच्छी पहचान बना ली. लेक‍िन जल्द ही उनका यह फेम कम होने लगा और अब पिछले कुछ सालों से वे फिल्मों में नजर भी नहीं आ रही हैं. 12 सितंबर को प्राची देसाई के बर्थडे पर आइए जानें प्राची देसाई के इस फिल्मी कर‍ियर के बारे में. 

पहला सीरियल-पहली फिल्म दोनों रही हिट 
एकता कपूर के शो कसम से के लिए चल रहे ऑड‍िशन में प्राची देसाई का सिलेक्शन हुआ था. यहीं से उन्हें एक्टिंग इंडस्ट्री में एक्ट‍िंग का ब्रेक मिला था. 2006 से लेकर 2008 तक प्राची कसम से सीरियल में नजर आईं. इस सीरियल ने उन्हें जबरदस्त पॉपुलैरिटी दिलाई थी. इसके बाद उन्हें फरहान अख्तर के साथ बॉलीवुड फिल्म रॉक ऑन में काम करने का मौका मिला. अपनी पहली ही फिल्म में प्राची ने सफलता के झंडे गाड़े. टीवी से निकली इस एक्ट्रेस को बहुत कम समय में बड़े पैमाने पर लोग जानने लगे.

इसके बाद फिल्मों में प्राची का कारवां आगे बढ़ता चला गया. उन्होंने 2009 में लाइफ पार्टनर, 2010 में वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई, 2012 में तेरी मेरी कहानी, बोल बच्चन, 2013 में आई मी और मैं, पुलिसगिरी, 2014 में एक विलेन, 2016 में अजहर और रॉक ऑन 2 में एक्ट‍िंग की. लेक‍िन यहां तक आते-आते प्राची का स्टारडम वैसा नहीं रहा जैसा उन्होंने अपनी पहली सीरियल और अपनी पहली फिल्म के दौरान कमाई थी. 

पिछले चार सालों से पर्दे से हैं गायब
2016 के बाद वे फिल्मों से नदारद नजर आईं. हालांकि 2017 में प्राची ने एक शॉर्ट मूवी कार्बन में काम किया पर ये कब आई और कब गई इसका किसी को पता भी नहीं चला. वैसे उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट में 'कोसा' है पर इसके बारे में अभी किसी को ज्यादा कुछ पता नहीं है. 

सीरियल में अपने सीधे-सादे रोल से लेकर प्राची ने बड़े पर्दे पर बोल्ड सीन्स भी दिए हैं. अजहर फिल्म में इमरान हाशमी के साथ उनके ये सीन्स काफी चर्चा में भी थे. दोनों की ऑन-स्क्रीन जोड़ी को दर्शकों ने खूब सराहा था. हाल ही में प्राची 'बोल बच्चन' के आठ साल पूरे होने पर अपने एक कमेंट के कारण चर्चा में भी आई थीं. उन्होंने अजय देवगन द्वारा फिल्म के आठ साल पूरे होने के किए गए पोस्ट में अपना नाम नहीं होने पर नाराजगी जताई थी. लेक‍िन यूजर्स ने उल्टा पब्ल‍िसिटी के लिए ऐसा करने को लेकर प्राची को ट्रोल कर दिया था. 

Related Articles

Close