भोपाल

सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70 वां जन्मदिवस

भोपाल
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का 70 वां जन्मदिवस 17 सितम्बर को है, जिसे राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार पूरे देश में सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। वहीं, पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितम्बर से ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाने का अभियान शुरू होगा, जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 02 अक्टूबर तक चलेगा।

14 से 20 सितम्बर तक चलेगा सेवा सप्ताह
प्रदेश कार्यालय मंत्री श्री राजेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री श्री मोदी का 70 वां जन्मदिवस सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। इस दौरान 14 से 20 सितम्बर तक विभिन्न सेवा कार्यों का आयोजन किया जाएगा। इस सप्ताह के दौरान प्रत्येक मंडल में 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरणों का वितरण, 70 गरीब भाइयों-बहनों को चश्मे का वितरण, 70 गरीब बस्तियों एवं अस्पतालों में फल वितरण, 70 कोरोना संक्रमितों को प्लाज्मा डोनेशन, प्रदेश में युवा मोर्चा द्वारा 70 रक्तदान शिविरों का आयोजन, प्रत्येक बूथ स्तर पर 70 पौधों का रोपण एवं उनके संरक्षण का संकल्प लेना, प्रत्येक जिले के 70 गांवों में स्वच्छता अभियान एवं प्लास्टिक से मुक्ति का संकल्प दिलाना, प्रत्येक जिला मुख्यालय में 70 सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता का कार्य, प्रधानमंत्री श्री मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर 70 वर्चुअल कांफ्रेंस का आयोजन तथा सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कार्यों पर केंद्रित 70 स्लाइडों की प्रदर्शनी को प्रसारित किये जाने आदि के कार्य किये जाएंगे।

पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितम्बर से ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाने का अभियान शुरू किया जाएगा, जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 02 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान आत्मनिर्भर भारत की थीम पर केंद्रित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। वहीं, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर 02 अक्टूबर को स्व. बापू के सिद्धांतों स्वदेशी, खादी, स्वाबलंबी, सादगी तथा स्वच्छता के बारे में जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

समिति करेगी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की निगरानी
उपरोक्त कार्यक्रमों के सुचारू आयोजन एवं क्रियान्वयन की निगरानी के लिए प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने प्रदेश स्तर पर एक समिति का गठन किया है। इस समिति में प्रदेश महामंत्री श्री भगवानदास सबनानी, मुख्य प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय, कटनी के पूर्व महापौर श्री शशांक श्रीवास्तव, प्रवक्ता श्री राहुल कोठारी, व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री विकास बोंद्रिया शामिल हैं।

Related Articles

Close