राजनीति

ममता के खिलाफ कांग्रेस बंगाल में गठबंधन को तैयार, अधीर रंजन ने बताया किसके साथ चुनाव लड़ने को तैयार

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और बीजेपी के खिलाफ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) की अगुवाई वाले वाम मोर्चे के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में बुनियादी लड़ाई धर्मनिरपेक्षता और सांप्रदायिकता के बीच है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद चौधरी ने कहा, ''कांग्रेस के धर्मनिरपेक्ष आदर्श बीजेपी एवं तृणमूल की सांप्रदायिक बयानबाजी को पराजित करेंगे। तृणमूल कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ कांग्रेस वाम मोर्चे के साथ मिलकर पूरे जोश से लड़ना चाहती है।'' उल्लेखनीय है कि 2016 में में वाम मोर्चे के साथ कांग्रेस ने गठबंधन किया था, हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में यह गठबंधन टूट गया।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी ने कहा, ''हम सीपीएम और दूसरे वाम दलों के साथ समझौता कभी खत्म नहीं करना चाहते थे, लेकिन सीपीएम को शायद यह लगा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से उसे अपेक्षित सफलता नहीं मिली। बहरहाल, कांग्रेस ने ऐसा कभी नहीं सोचा। चौधरी इससे पहले भी फरवरी, 2014 से सितंबर, 2018 तक पश्चिम बंगाल पीसीसी के अध्यक्ष रह चुके हैं।

बहरामपुर से लोकसभा सदस्य चौधरी के लिए नई जिम्मेदारी इस मायने में महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण भी है कि पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

Related Articles

Close