खेल

रेसलर विनेश फोगाट की कोरोना रिपोर्ट दो बार टेस्ट आई निगेटिव

नई दिल्ली
भारत की शीर्ष महिला रेसलर विनेश फोगाट कोरोना वायरस संक्रमण से उबर गई हैं और दो बार उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह स्टार महिला पहलवान हालांकि एहतियात के तौर पर आइसोलेशन में ही रहेगी।

24 साल की विनेश ‘खेल रत्न’ पुरस्कार नहीं ले पाई थीं क्योंकि 29 अगस्त को होने वाले ऑनलाइन राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह से पहले वह पॉजिटिव पाई गई थीं। विनेश ने ट्वीट किया, ‘मेरा कल (मंगलवार को) दूसरा कोविड-19 परीक्षण हुआ और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरा नतीजा निगेटिव आया है।’

तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ करने वालीं एकमात्र भारतीय महिला पहलवान विनेश ने कहा कि वह कुछ और समय के लिए आइसोलेशन में रहने को प्राथमिकता देंगी। उन्होंने कहा, ‘यह शानदार खबर है लेकिन एहतियाती तौर पर मैं आइसोलेशन में रहूंगी। प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद।’

विनेश के निजी कोच वोलेर एकोस अब भी बेल्जियम में हैं और वह ओम प्रकाश दहिया के साथ ट्रेनिंग कर रही थीं। दाहिया भी पॉजिटिव पाए गए हैं और संभवत: ट्रेनिंग के दौरान संक्रमित हुए।

ओम प्रकाश को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चुना गया था और वह भी 29 अगस्त को यह सम्मान हासिल नहीं कर सके थे। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को लखनऊ में होने वाले महिलाओं के राष्ट्रीय ट्रेनिंग शिविर को कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा था। कैंप एक सितंबर से शुरू होना था। पुरुष पहलवानों के लिए कैंप हालांकि सोनीपत में तय समय से शुरू हुआ।

Related Articles

Close