छत्तीसगढ़रायपुर

ख्याति खंडेलवाल सबसे अधिक आॅनलाईन क्लास अटेण्ड करने वाली छात्रा

रायपुर
पढ़ई तुंहर दुआर योजना अंतर्गत कुमारी ख्याति खंडेलवाल ने सबसे अधिक आॅनलाईन कक्षा में शामिल होकर हमारे नायक कॉलम में स्थान प्राप्त करने में कामयाब हुई है। कुमारी ख्याति खंडेलवाल राजनांदगांव जिले के विकासखंड मानपुर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला की कक्षा दसवीं की छात्रा है। छात्रा का चयन राज्य स्तर पर हमारे नायक के रूप में होने पर मानपुर वनांचल का मान राज्य में बढ़ा है।

गोटाटोला जोन के मीडिया प्रभारी शेख अफजल ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद है। ऐसे समय मे बच्चों को पढ़ाई से जोड़े रखने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पढ़ई तुंहर दुआर योजना संचालित की जा रही है। इस योजना के माध्यम से बच्चे वर्चुअल क्लास से सुरक्षित अपने घरों में रहते हुए पढ़ाई से जुड़े हुए है। योजना के प्रचार-प्रसार के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने अपने अधिकारिक वेब पेज पर हमारे नायक नाम से श्रृंखला प्रारंभ की है, जिसमें राज्य से उन शिक्षक और छात्रों को हमारे नायक में जगह मिलती है, जिन्होंने पढ़ई तुंहर दुआर योजना में उल्लेखनीय कार्य किया हो। ख्याति की इस कामयाबी में उनके पिता नितेश खंडेलवाल, माता श्रीमती दीपाली खंडेलवाल और भाई संस्कार खंडेलवाल के साथ-साथ उनके शिक्षक श्रीमती अनिता देवांगन और रेणुका का भी महत्वपूर्ण योगदान है। ख्याति ने बताया कि पढ़ई तुंहर दुआर के आॅनलाईन क्लास से उन्हें बहुत लाभ हुआ और उसे पूरे राज्य के शिक्षकों से सीखने का मौका मिला है। ख्याति ने अपने साथ-साथ अपने सहपाठियों को भी वर्चुअल क्लास के लाभ बता कर उन्हें आॅनलाईन क्लास से जोडऩे का काम किया।

हमारे नायक के रूप में चयन होने पर मोहला-मानपुर विधायक इन्द्रशाह मंडावी, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मिशन समन्वयक, एपीसी, बीईओ मानपुर, बीआरसी, एबीईओ और मानपुर विकासखंड के शिक्षकों ने खुशी व्यक्त करते हुए छात्रा कुमारी ख्याति खंडेलवाल को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Related Articles

Close