व्यापार

Hero Pleasure Plus और Destini 125 की कीमत बढ़ाई

नई दिल्ली
हीरो मोटोकॉर्प ने अपने 2 स्कूटर्स के दाम बढ़ा दिए हैं। ये स्कूटर BS6 Pleasure Plus और Destini 125 हैं। हीरो प्लेजर प्लस का बेस मॉडल (शीट मेटल वील्स मॉडल) 500 रुपये महंगा हो गया है और अब इसकी कीमत बढ़कर 56,100 रुपये हो गई है। वहीं, इसके एलॉय वील्स वेरियंट के दाम अब 58,100 रुपये हो गए हैं। यह वेरियंट भी 500 रुपये महंगा हो गया है। ये सारे दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइसेज हैं। इससे पहले, कंपनी ने मई में इस स्कूटर के दाम 800 रुपये बढ़ाए थे। हालांकि, स्कूटर में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

इतना महंगा हुआ Hero Destini 125 स्कूटर
वहीं, Hero Destini 125 स्कूटर भी 500 रुपये महंगा हो गया है। इस स्कूटर के बेस मॉडल की कीमत अब 65,810 रुपये हो गई है। वहीं, एलॉय वील्स मॉडल की कीमत अब 68,600 रुपये हो गई है। यह दिल्ली में स्कूटर के एक्स-शोरूम प्राइसेज हैं। हालांकि, कंपनी ने दाम बढ़ाने की वजह नहीं बताई है। Hero Pleasure Plus कंपनी का एंट्री-लेवल स्कूटर है और इसे BS6 एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से जनवरी में अपडेट किया गया था।

कुछ ऐसे हैं इन स्कूटर्स के स्पेशिफिकेशंस
Hero Pleasure Plus स्कूटर 110cc इंजन से
पावर्ड है, यह 8bhp का पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि BS6 इंजन वाला Pleasure Plus स्कूटर बेहतर एक्सलेरेशन के साथ 10 फीसदी बेहतर फ्यूल इफीशिएंशी देता है। इस स्कूटर के दोनों इंड्स में 10 इंच के वील्स दिए गए हैं। इस स्कूटर में स्टोरेज पॉकेट्स अपफ्रंट के साथ मोबाइल चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। साथ ही, साइड स्टैंड इंडीकेटर और बूट लाइट जैसे फीचर भी हैं।

बेहतर सेफ्टी और ज्यादा प्रभावी ब्रेकिंग के लिए Pleasure Plus स्कूटर में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जिसे हीरो मोटोकॉर्प ने इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम नाम दिया है। Hero Destini 125 स्कूटर में 125cc का इंजन दिया गया है, जो कि 9 bhp का पावर और 10Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Related Articles

Close