छत्तीसगढ़रायपुर

14 घंटे का रेस्क्यू के बाद युवक को बचाने पर सेना के जवानों को सीएम ने दी बधाई

२१

रायपुर। रविवार की शाम खूंटाघाट वेस्टवियर में छलांग लगाने के बाद तेज बहाव के बीच 14 घंटे से फंसे युवक को सोमवार की सुबह वायुसेना के हेलीकॉप्टर से एयरलिफ़्ट कर बचा लिया गया है। रेस्क्यू के बाद युवक को रायपुर के अस्पताल में भर्ती किया गया है।
युवक को रेस्क्यू कर सही सलामत बचाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय वायुसेना की तारीफ करते हुए सलाम किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि भारतीय वायुसेना की हिम्मत और संकल्प शक्ति एकबार फिर साबित हुई। समस्त छत्तीसगढ़वासियों के तरफ से भारतीय वायुसेना सहित बचाव में जुटी समस्त टीम को दी बधाई। वायुसेना का आदर्श वाक्य लिखा- नभ: स्पृशं दीप्तम। खूंटाघाट में तेज बहाव के बीच फंसे युवक को आज रेस्क्यू किया गया है। आपकी हिम्मत और संकल्प शक्ति एक बार फिर साबित हुई है।हम सब छत्तीसगढ़वासी भारतीय वायुसेना सहित बचाव में जुटी समस्त टीम को बधाई देते हैं।
दरअसल, रतनपुर के खूंटाघाट वेस्टवियर में रविवार की शाम घूमने आया गिधौरी निवासी युवक जितेंद्र कश्यप उफनते पानी में कूद गया था। पानी का बहाव तेज होने के कारण युवक बीच में फंस गया। उसकी किस्मत तेज थी कि बहते हुए वो एक बड़े पत्थर के आड़ में आ गया और वहीं पास ही एक पेड़ की डालियां उसका सहारा बन गई। कल शाम से करीब 14 घंटे पूरी रात उसने उसी के सहारे गुजारी।
हालांकि इस बीच स्थानीय आपदा नियंत्रण, पुलिस और प्रशासन की टीम रातभर युवक के रेस्क्यू में लगी रही, लेकिन तेज बहाव होने के कारण रेस्क्यू नहीं किया जा सका। जिसके बाद प्रशासन के पहल पर सेना से मदद मांगी गयी और अलसुबह वायुसेना का हेलीकॉप्टर रायपुर से खूंटाघाट पहुंचा, जहाँ सेना के जवानों ने अपने शौर्य का परिचय देते हुए युवक का 14 घण्टे बाद सुरक्षित एयरलिफ़्ट कर रेस्क्यू किया। 14 घण्टे तक तेज बहाव में फंसे होने से युवक बदहवास है, उसे हेलीकॉप्टर से ही रायपुर लिफ्ट कर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Tags

Related Articles

Close