छत्तीसगढ़रायपुर

राजीव गांधी जयंती पर22 जिलों में कांग्रेस भवनों का शिलान्यास

रायपुर
 भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर 20 अगस्त को एक साथ प्रदेश के  22 जिलों में कांग्रेस भवनों का एक साथ शिलान्यास कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम उपस्थित रहेंगे.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने वेब मीडिया के माध्यम से 20 अगस्त को 22 जिलों में कांग्रेस भवन के शिलान्यास की तैयारी को लेकर आज कार्यकारिणी तथा जिला अध्यक्षों की बैठक ली. इसमें प्रभारी सचिव चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री कार्यालय एवं प्रशासन रवि घोष, महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष, महामंत्री, कार्यकारणी सदस्य, जिले के प्रभारी तथा सभी जिला कांग्रेस अध्यक्ष उपस्थित थे.

बैठक में पीएल पुनिया ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय ऐतिहासिक राजीव भवन निर्माण के बाद हर जिले में कांग्रेस के जिला मुख्यालय के लिए राजीव भवन निर्माण के महत्वपूर्ण कार्य है. इसके बाद ब्लॉक में भी कांग्रेस भवन बनाये जायेंगे. 20 अगस्त 2020 से काम शुरू करके सभी जिलों में 20 अगस्त 2021 तक जिला कांग्रेस कार्यालयों राजीव भवन का निर्माण पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है. इसके अलावा बैठक में पुनिया ने जिला कार्यकारिणी गठन तथा ब्लाक अध्यक्षों की नियुक्ति पर बैठक में महत्वपूर्ण मार्गदर्शन दिया.

मोहन मरकाम ने सभी जिला अध्यक्षों को इस वेब बैठक में 20 अगस्त के आयोजन को लेकर कहा कि कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुए भूपेश बघेल की अगुवाई में प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन के निर्माण का महत्वपूर्ण कार्य किया है. वहीं उन्होंने सभी जिला प्रभारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों से चर्चा करके संगठन की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली और महत्वपूर्ण निर्देश दिये. बता दें कि जिला कांग्रेस भवनों के निर्माण में प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल और उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने बैठक में जिला कांग्रेस भवनों के निर्माण के नक्शे और एलिवेशन की जानकारी दी और बताया कि रायुपर में पुराने ऐतिहासिक कांग्रेस भवन को यथावत रखते हुए दोनों तरफ नया निर्माण किया जा रहा है. बैठक को संबोधित करते हुए उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन ने सभी जिलों में राजीव भवन की भूमि की अद्यतन स्थिति से अवगत कराया. बैठक का संचालन महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला ने किया और सोशल मीडिया प्रभारी जयवर्धन बिस्सा ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

Tags

Related Articles

Close