छत्तीसगढ़रायपुर

NHMMI के डायरेक्टर ने अस्पताल में फहराया तिरंगा

रायपुर
 नारायण मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल (NHMMI) ने स्वतंत्रता दिवस को बड़े ही धूमधाम से मनाया. एनएचएमएमआई के नवनियुक्त फैसिलिटी डायरेक्टर नवीन शर्मा ने बड़े ही गरिमामय ढंग से राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को स्टाफ के साथ फहराया. नारायणा हेल्थ का एक ऐसा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल है, जो अपने फाउंडर डायरेक्टर डॉक्टर देवी प्रसाद शेट्टी के उसूलों को मूर्त रूप से चरितार्थ कर रहा है. डॉक्टर देवी प्रसाद शेट्टी का विजन है “Quality Healthcare Services at Affordable Cost”

कोविड-19 के बीच सरकारी अप्रूवल के बाद एनएचएमएमआई ने डेडीकेटेड कोविड-19 अस्पताल की भी शुरुआत की है, ताकि छत्तीसगढ़ के कोरोना वायरस मरीजों का सही ढंग से इलाज किया जा सके. इतना ही नहीं है छत्तीसगढ़ और आसपास के राज्यों के कैंसर पेशेंट के लिए हाल ही में एनएचएमएमआई ने कैंसर यूनिट की शुरुआत की है, ताकि कैंसर मरीजों को क्वालिटी ट्रीटमेंट दिया जा सके, वह भी अफॉर्डेबल कॉस्ट पर.

एनएचएमएमआईए एक ऐसा हॉस्पिटल है जो अपने वहां भर्ती पेशेंट की देखभाल तो करता ही है, परंतु दूसरे हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों की समुचित देखभाल के लिए, उनकी खून संबंधित जरूरतों को देखते हुए एक डेडीकेटेड ब्लड बैंक की स्थापना की गई है. जिसमें दो हजार यूनिट ब्लड स्टोर किया जा सकता है. कोई भी जरूरतमंद सरकार द्वारा निर्धारित दरों पर यह खून एनएचएमएमआई ब्लड बैंक से ले सकता है.

Related Articles

Close