भोपाल

मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में तिरंगा फहराया, प्रदेश के लोगों को संबोधित किया

भोपाल
मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी जिलों में विशेष सतर्कता रखी जा रही है। मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में तिरंगा फहराया और प्रदेश के लोगों को संबोधित किया। उधर कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेशभर में समिति संख्या में लोगों को झंडावंदन के कार्यक्रम में उपस्थित होने की गाइडलाइन जारी की गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुबह मुख्यमंत्री निवास पर भी झंडावंदन किया तथा सलामी ली। राष्ट्रगान हुआ तथा भारत माता की जय का उद्घोष हुआ। मुख्यमंत्री ने आजादी के पर्व की सभी को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी शासकीय सेवकों को शुभकामनाएं देते हुए उनकी सुरक्षा में पदस्थ पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा अपना कार्य अत्यंत मेहनत लगन और निष्ठा के साथ किए जाने के फलस्वरूप उन्हें पुरस्कृत भी किया। सभी राजपत्रित अधिकारियों को प्रशंसा-पत्र, सभी निरीक्षकों को रुपये 5750, उप निरीक्षकों एवं सहायक उप निरीक्षकों को रूपये 5500 तथा प्रधान आरक्षकों एवं आरक्षकों को रुपये 5000 का पुरस्कार प्रदान किया गया।

राजभवन में राज्यपाल के प्रमुख सचिव ने किया ध्वजारोहण
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में राज्यपाल के प्रमुख सचिव डीपी आहूजा ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर विधि अधिकारी डीपीएस गौर, राज्यपाल के परिसहायक विजय राणा, अखिल पटेल, नियंत्रक सुरभि तिवारी, सुरक्षा अधिकारी नीरज ठाकुर सहित राजभवन के अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
 
सीधी में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट कार्यालय में ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। उन्होंने सभी को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दी हैं। इसके उपरान्त कलेक्ट्रेट सभागार में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के अवसर पर लाल परेड ग्राउंड भोपाल पर आयोजित राजकीय समारोह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का सजीव प्रसारण देखा सुना गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत, अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राकेश कुमार शुक्ल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले सहित समस्त विभाग प्रमुख उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Close