व्यापार

लैप्स पॉलिसी दोबारा शुरू करवाने का मौका दे रही है एलआईसी, ऐसे उठाएं फायदा

नई दिल्ली
अगर आपकी एलआईसी लैप्स हो चुकी है तो आप इसे दोबारा शुरू करवा सकते हैं. भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी ने अपने पॉलिसी होल्डर्स को बंद हो चुकी पॉलिसी को दोबारा रिवाइवर करने का मौका देने के लिए अभियान शुरू किया है. यह अभियान 10 अगस्त से 9 अक्टूबर,2020 तक चलेगा. इसके तहत पॉलिसी होल्डर्स एलआईसी की बंद हो चुकी है निजी पॉलिसी को फिर से शुरू करा सकते हैं.

लेट फीस में  मिलेगी छूट 
एलआईसी ने एक बयान में कहा कि कहा गया है कि यह अभियान उन पॉलिसी होल्डर्स को फायदा देने के लिए लॉन्च किया गया है, जो न टाली जा सकने वाली परिस्थितियों के कारण अपनी पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भर सके और और उनकी पॉलिसी लैप्स हो गई. इस अभियान के तहत कुछ खास योजनाओं की पॉलिसी को दोबारा शुरू किया जा सकता है, हालांकि पॉलिसी लैप्स हुए 5 साल से अधिक वक्त नहीं हुआ हो. कंपनी ने यह भी कहा कि रिवाइवल के लिए पॉलिसीधारकों को लेट फीस में छूट मिलेगी.

हाई रिस्क प्लान के मामले में छूट नहीं
टर्म इंश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस, मल्टीपल रिस्क पॉलिसीज आदि जैसे हाई रिस्क प्लान के मामले में लेट फीस में छूट नहीं मिलेगी. ऐसी पॉलिसी, जो प्रीमियम भुगतान वाले टर्म में लैप्स हो चुकी हैं और रिवाइवल डेट तक जिनका पॉलिसी टर्म पूरा नहीं हुआ है, उन्हें इस अभियान के लिए रिवाइव किया जा सकेगा.

Tags

Related Articles

Close