राजनीति

बीजेपी को विधायकों के टूटने का डर, सत्र से पहले बीजेपी जारी करेगी व्हिप

जयपुर 
14 अगस्त से शुरू हो रहे राजस्थान विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी अपने खेमे में किसी भी तरह की तोड़-फोड़ के अंदेशे को खत्म करना चाहती है. इसलिए पार्टी 14 अगस्त से व्हिप जारी करने जा रही है. इसके बाद पार्टी के सभी विधायकों का सदन में आना अनिवार्य होगा. व्हिप का उल्लंघन करने पर पार्टी ने विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है.

बता दें कि राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच बीजेपी ने अपने 18 विधायकों को गुजरात भ्रमण पर भेज दिया है. 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा का अहम सत्र शुरू होने जा रहा है. इससे पहले बीजेपी अपने विधायकों को टूटने से बचाने की कोशिश कर ही है. इस बीच खबर ये भी आई थी कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के क्षेत्र के लगभग 6 विधायकों ने राजस्थान से कहीं भी बाहर जाने से इनकार कर दिया है. ये विधायक झालावाड़ और धौलपुर क्षेत्र के हैं. ये इलाका पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का है.
 
बता दें कि वुसंधरा राजे अपने मूड और रवैये से बीजेपी आलाकमान को हैरान कर रही है. वसुंधरा राजे पिछले एक सप्ताह से दिल्ली में कैंप किए हुए हैं. वसुंधरा राजे दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन मंत्री बीएल संतोष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर चुकी हैं. वसुंधरा अपने पत्ते अभी नहीं खोल रही हैं. सूत्रों के मुताबिक वसुंधरा राजे पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करना चाहती हैं और वे इसके लिए इंतजार कर रही हैं.
 
इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर यह भी है कि मंगलवार यानी कि 11 अगस्त को बीजेपी और आरएलपी की अहम बैठक में वसुंधरा शामिल नहीं होंगी. इस बैठक में विधानसभा सत्र की रणनीति बनाई जानी थी. माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे 13 अगस्त को दिल्ली से जयपुर लौटेंगी. 14 अगस्त को विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. इस सत्र में सीएम अशोक गहलोत अपना बहुमत साबित कर सकते हैं.

Tags

Related Articles

Close