देश

 दिल्ली के अस्पतालों में फिर बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या

 नई दिल्ली  
दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए दैनिक स्वास्थ्य बुलेटिन के आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में कोरोना वायरस बीमारी (कोविड -19) से अस्पताल में लोगों के भर्ती होने की दर में 2 सप्ताह तक गिरावट के बाद गुरुवार से यह आंकड़ा 3,000 से ऊपर रहा है।

कोविड -19 वार्ड और अस्पताल प्रशासन के चिकित्सकों का कहना है कि  दोनों की ही संख्या में स्पाइक है क्योंकि अस्पताल जाने बचाने के लिए संक्रमण के प्रारंभिक चरण में रिस्क वाले रोगियों को एडमिट किया जा रहा है और अन्य राज्यों के रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है। सरकारी आंकड़ों से पता चलता है कि 1.3 लाख से अधिक के ठीक होने के साथ,  90% संक्रमित  लोग ठीक हुए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट किया- दिल्ली में कोरोना के 90% मरीज अब ठीक हो चुके हैं। अभी केवल 7% मामले सक्रिय हैं। धीरे-धीरे और लगातार, दिल्ली के लोग कोरोना को हरा रहे हैं।  कोविद -19 के साथ 3,000 से अधिक लोगों को पिछले पांच दिनों में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह संख्या 29 जुलाई के अपवाद के साथ 11 दिनों के लिए 3,000 से नीचे रह गई थी। सोमवार को शहर के अस्पतालों में 3,115 कोविड मरीज थे। 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में अभी तक 1535743 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ-साथ रिकवरी रेट लगभग 70 फीसदी पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 54,859 लोगों ने कोरोना को मात दिए और इनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ऐसा टेस्टिंग, फास्ट ट्रैकिंग और ट्रीटिंग के साथ-साथ एंबुलेंस सेवाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता की वजह से ऐसा संभव हो पाया है।

Tags

Related Articles

Close