भोपाल

तस्करी के लिए ट्रक में था गुप्त चैंबर, 37 लाख रूपये की देशी शराब जप्त

राजगढ
 मध्यप्रदेश की राजगढ़ पुलिस को एक बड़ी सफालता मिली है। राजगढ़ पुलिस ने हरियाणा से आ रही अवैध संतरा शराब की 30 हजार बोतलें बरामद की हैं। जब्त की गई शराब की कीमत 37 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है। आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए ट्रक के अंदर एक केबिन बना रखा था।

बचने के लिए किया था उपाय
आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए ट्रक के चेंबर के ऊपर लकड़ियों को तिरपाल से ढककर रखा था। ट्रक में गद्दे की सीट को जब स्क्रू खोलकर हटाया गया तो ट्रक के अंदर एक चेंबर नजर आया। इसी के अंदर कार्टून रखे हुए थे। जब पुलिस ने कार्टून को बाहर निकाला तो इसमें देशी संतरा शराब की बोतलें भरी हुई थीं। 600 कार्टूनों में देशी संतरे की करीब 5400 लीटर अवैध शराब थी। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

शराब की 37 लाख रुपए है कीमत
आरोपियों के कब्जे से बरामद शराब की कीमत 37 लाख रुपए की बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मुख्य तस्कर का पता लगा रही है। पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि अवैध शराब के परिवहन एवं तस्करी में लिप्त अपराधियों को पुलिस ने दबोचा है।

ऐसे सामने आया मामला
ट्रक ड्राइवर और क्लीनर से पूछताछ करने पर उन्होंने पुलिस को बताया कि ट्रक में लकड़ी लोड़ है। पुलिस ने ट्रक को चेक करने पर लकड़ी की बीडिंग के बंडल होना मिले। इसके बाद मामले की तह तक जाने के लिए दोनों ही संदेहियों से गहराई से पूछताछ की गई। थाना प्रभारी करनवास द्वारा क्लीनर से पूछताछ करने पर उसने कुछ खुलासे किए। जिसके बाद ट्रक से शराब जब्त की गई।