देश

सेना पर अभद्र टिप्पणी, JNUके साजिद बिन सईद पर दर्ज की FIR

नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस ने अपने ट्वीट के माध्यम से नफरत फैलाने वाले जेएनयू के स्कॉलर साजिद बिन सईद पर शिकंजा कसा है। सईद ने भारतीय सेना और आरएसएस पर कश्मीरियों के विनाशकारी नरसंहार ’का आरोप लगाया था। दिल्ली पुलिस ने सईद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जल्द ही दिल्ली पुलिस सईद से पूछताछ शुरू कर सकती है।

सईद ने अध्यक्ष ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में कहा, “भारतीय सेना कश्मीरियों के नरसंहार को अंजाम देती है जो आरएसएस द्वारा तैयार किया जाता है। भाजपा सरकार को अपने क्षेत्रीय लालच को रोकना चाहिए और संयुक्त राष्ट्र द्वारा गारंटीकृत स्व-निर्णय के लिए कश्मीरियों के अधिकार को स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं द्वारा इस मुद्दे में हस्तक्षेप करने का सही समय आ गया है। बता दें कि साजिद बिन सईद कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया का अध्यक्ष हैं।

इमाम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
दिल्ली पुलिस ने जेएनयू पीएचडी स्कॉलर शरजील इमाम के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत आरोप पत्र (चार्जशीट) दायर किया है। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर हुई हिंसा और इस फरवरी के दिल्ली दंगों में आरोपी है, हाल ही में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इमाम पर दिल्ली, असम और उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों द्वारा राजद्रोह, दंगे और सांप्रदायिक सद्भावना को बिगाड़ने के लिए मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, शरजील ने पिछले साल दिसंबर में जामिया परिसर के बाहर एक भड़काऊ भाषण दिया था।

Related Articles

Close