भोपाल

CM जनता से करेंगे सीधा संवाद,24 जुलाई को शाम 6 बजे

भोपाल
कोरोना के बढ़ते प्रकोप  को देखते हुए लोगों को जागरुक करने के लिए अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने खुद मोर्चा संभालने का फैसला किया है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों के साथ अब सीधा संवाद करेंगे. उनके इस संवाद कार्यक्रम को मुख्यमंत्री संवाद कार्यक्रम नाम दिया गया है. इसकी शुरुआत शहर में लॉकडाउन  शुरू होने से ठीक पहले यानि 24 जुलाई से हो रही है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार 24 जुलाई को शाम 6 बजे 'मुख्यमंत्री संवाद' कार्यक्रम में कोविड-19 के संबंध में विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से चर्चा करेंगे. भोपाल में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों पर अंकुश लगाने के मकसद से लोगों को जागरूक करने के लिए ये नई पहल की जा रही है. सीएम वेबकास्ट के जरिये लगभग 40 मिनट तक लोगों से संवाद करेंगे लोग अपने-अपने मोबाइल पर इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे.

क्या है मकसद ?
सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कार्यक्रम के बारे में  जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम का मकसद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अधिक से अधिक लोगों को कोरोना के विरुद्ध जागरूक करना है. भोपाल में कार्यक्रम की सफलता को देखने के बाद संवाद कार्यक्रम कोरोना हाट स्पॉट बनने वाले अन्य जिलों में भी किया जायेगा. मोबाइल के ज़रिए लोगों तक सीधी पहुँच होने के कारण जागरुकता बढ़ेगी.

कौन कौन होगा शामिल ?
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री विभिन्न धर्म गुरुओं, खेल संगठन प्रतिनिधि, कर्मचारी, अधिवक्ता, इंजीनियर, सीए, उद्योग, सामाजिक आदि संघों के प्रतिनिधि से कोरोना से बचाव और निपटने के संबंध में संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम में वेबकास्ट से जुड़ने के लिये गूगल पर Video.nic.in टाइप करना होगा.भोपाल में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से पहले राजधानी के 25 अलग-अलग इलाकों में लॉकडाउन करना पड़ा था. अब 24 जुलाई की रात 8 बजे से पूरे शहर को फिर से 10 दिन के लिए लॉक किया जा रहा है. ऐसे में लोगों का जागरुक होना पूर्णा बेहद जरूरी है.

Tags

Related Articles

Close