छत्तीसगढ़रायपुर

स्वास्थ्य कर्मचारियों को सरकार से मिलेगी प्रोत्साहन राशि

रायपुर
 कोरोना से चल रही लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर डटे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी. इसमें डॉक्टर, टेक्निशियनों, पैथोलॉजिस्ट शामिल हैं. इस संबंध में दर निर्धारण के लिए कलेक्टरों को अधिकार दिया गया है.

राज्य कोरोना कंट्रोल डेस्क के पीआरो सुभाष पांडेय ने बताया कि कोविड योध्दाओं में उत्साह बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया गया है. डॉक्टर, टेक्निशियन, पैथोलॉजिस्ट लगातार जान जोखिम में डालकर काम कर रहें हैं, इन्हें प्रोत्साहन राशि देने के लिए कलेक्टरों को अधिकार दिया गया है. कोरोना योद्धाओं को कितना देना है. किस फंड से देना है, यह कलेक्टर और जिला चिकित्सा अधिकारी मिलकर आपस में फैसला लेंगे.

जानकारों का कहना है कि यह सैंपल जांच बढ़ाने का उपाय है, जिन जिलों में ईमानदारी से सैंपल कलेक्शन हो रहा है, उनके लिए प्रोत्साहन होगा, लेकिन जिन जिलों में सैंपल ना के बराबर ली जा रही, वहां सैंपल लेने की संख्या बढ़ाने के लिए ये प्लानिंग की गई है.

जिला कबीरधाम और सूरजपुर की बात करें तो यहां डॉक्टर, पैथोलॉजिस्ट, टेक्निशियन के लिए प्रोत्साहन राशि तय कर दी गई है, जो टीम घर पहुंच कर सैंपल लेंगे उन्हें 200 रुपए प्रति सैंपल, जो हॉस्पिटल, कैंप में सैंपल लेंगे उन्हें 100 रुपए और जो सैंपल का परीक्षण करने वाली टीम है उन्हें प्रति सैंपल 100 रू दिया जाएगा.

Related Articles

Close