भोपाल

POS मशीन में अंगूठा लगाने से फैल सकता है कोरोना, ऑफ लाईन राशन वितरण करने के निर्देश देने की मांग

सीहोर
पीओएस मशीन में अंगूठा लगाने से कोरोना वायरस फैलने की संभावना बनी हुई है। शासकीय उचित मूल्य राशन दुकानदारों में खौफ का माहौल बना हुआ है। सेल्समेनों ने पीओएस मशीन मेंं उपभोक्ताओं के अंगूठे लगाने की प्रक्रिया जनहित में बंद कर ऑफ लाईन राशन वितरण की प्रक्रिया शुरू कराने की मांग की है।

सोमवार को उचित मूल्य दुकानदार संचालक संघ ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला खाद्य अधिकारी शेलेष शर्मा को ज्ञापन दिया है। संघ अध्यक्ष श्याम सोनकर ने कहा की भोपाल में एक सेल्समेन की कोरोना संक्रमित होने से मौत हो चुकी है सेल्समेन का पूरा परिवार वायरस का शिकार हो गया है। इधर सीहोर शहर के अधिकांश वार्डो में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है। राशन दुकानों पर बड़ी संख्या में राशन लेने के लिए नागरिक पहुंच रहे है।

उपभोक्ताओं को पीओएस मशीन में राशन देने के लिए सेल्समेन को अंगूठा लगवाना पड़ता है जिस से सेल्समेन भी संक्रमित हों सकता है। कोरोना का भय सेल्समेनों के परिवारों में बना हुआ है। पीओएस मशीन सीधे संक्रमित मरीज के संपर्क में आकर सेल्समेन और अन्य उपभोक्ताओं को कोरोना से संक्रमित कर सकती है एैसे हालातों में जनहित और सेल्समेन की सुरक्षा के लिए पीओएस मशीन से अंगूठा प्रक्रिया बंद कर ऑफ लाईन प्रक्रिया से शासकीय उचित मूल्य दुकानों से राशन वितरण के निर्देश दिए जाना जरूरी है।

ज्ञापन देते समय उचित मूल्य दुकानदार संचालक संघ उपाध्यक्ष कीर्ति श्रीवास्तव, सरंक्षक नरेंद्र अग्रवाल मोहनीस बेग, सचिव लाकेंद्र वर्मा, सह सचिव कमलेश कुशवाहा, कोषाघ्यक्ष गोविंद दिसोरिया, अशोक राठौर, राकेश कुल्हारिया, सुभाष मेवाड़ा, राजा अग्रवाल, पुरूषोत्तम निरखा, शेर सिंह राजपूत, नितिन राठौर, सलीम मलिक,रमेश टेलर कल्याण सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Close