खेल

सईद अजमल ने कहा- पाकिस्तान टीम इंग्लैंड में एक मैच भी जीत जाए तो चमत्कार होगा  

नई दिल्ली  
पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए तीन टेस्ट मैचों और तीन टी20 की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुका है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिलहाल क्वारंटाइन में है और इसी के साथ अपनी ट्रेनिंग भी कर रही है। कोविड-19 के चलते पाकिस्तान में खिलाड़ी ट्रेनिंग नहीं कर पाए। इंग्लैंड पहुंचकर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने बायो सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग शुरू की है। दोनों देशों के बीच सीरीज का आगाज 5 अगस्त से होना है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सईद अजमल को लगता है कि पाकिस्तान के लिए इस दौरे का एक मैच भी जीतना मुश्किल होगा। 

सईद अजमल ने 'अरे स्पोर्ट्स' के साथ बातचीत में कहा, ''पाकिस्तानी टीम अनुभवहीन है। इंग्लैंड की परिस्थितियों में इंग्लैंड का मुकाबला करना उनके लिए मुश्किल होगा। इसलिए भी क्योंकि टीम में अभी युवा खिलाड़ी हैं।''

 अजमल ने कहा, ''पाकिस्तान के लिए सीरीज जीतना संभव नहीं है। यदि पाकिस्तान एक भी मैच जीत लेता है तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। पाकिस्तानी होने के नाते मैं प्रार्थना करता हंह कि टीम अच्छा परफॉर्म करे।''

इस दौरे पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज की शुरुआत टेस्ट मैच से होगी। टेस्ट सीरीज के बाद टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड में 8 जुलाई से इंटरनैशनल क्रिकेट की शुरुआत हो चुकी है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जुलाई में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज का आगाज होगा। 

बता दें कि  इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट 5 से 9 अगस्त के बीच दर्शकों के बिना खेला जाएगा। सीरीज के बाकी दोनों टेस्ट मैच साउथम्पटन के एजेस बाउल में 13 से 17 अगस्त और 21 से 25 अगस्त तक खेले जाएंगे। 

 टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज को 28 अगस्त से खेली जाएगी। सभी टी20 मैचों को साउथम्पटन में खेला जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ 30 जुलाई, 1 और 4 अगस्त को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी।

Related Articles

Close