खेल

टॉम मूडी ने चुनी वर्ल्ड टी20 XI, रोहित शर्मा को बनाया कप्तान

नई दिल्ली
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने हाल ही में वर्ल्ड टी20 XI का चयन किया है। मूडी की इस प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा दोनों को जगह मिली है। लेकिन उन्होंने इस टीम की कप्तानी विराट को नहीं सौंपी है बल्कि आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा को इसके लिए चुना है। टॉम मूडी हमारी सहयोगी वेबसाइट क्रिक बज पर क्रिकेट कॉमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ चर्चा कर रहे थे।  रोहित को कप्तान चुनने की वजह भी उन्होंने उनके आईपीएल रेकॉर्ड्स को ही बताया है। उन्होंने कहा कि रोहित ने सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब अपने नाम किए हैं इसलिए वह कप्तान होने के हकदार हैं। मूडी द्वारा चुनी इस टीम में सभी वे खिलाड़ी हैं, जो वर्तमान में क्रिकेट खेल रहे हैं और आने वाले कई सालों तक खेलते रहेंगे। उन्होंने कहा, 'यह वह टीम नहीं है, जो पिछले 10 साल में खेलती थी। मैं उस टीम की बात कर रहा हूं, जो आने आने वाले दिनों में क्रिकेट खेलेगी।' उन्होंने ओपनिंग की जिम्मेदारी भी रोहित शर्मा के साथ अपने हमवतन खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को दी है। उन्होंने विराट को नंबर 3 और डिविलियर्स को नंबर 4 पर रखा है। नंबर 5 को उन्होंने अपनी इस टीम के लिए काफी मुश्किल पोजिशन बताया। उन्होंने की उनका मन तो यहां जोस बटलर को लाने का कर रहा था लेकिन टीम के संतुलन को देखते हुए वह यहां एक लेफ्टहैंडर बल्लेबाज खिलाना चाहेंगे, तो इसलिए निकोलस पूरन को वह यह मौका देंगे।

मूडी ने कहा कि उन्होंने एमएस धोनी को इस टीम में नहीं चुना है क्योंकि मेरा ध्यान आज की टीम चुनने पर है। उन्होंने कहा, 'धोनी का मैं भी बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में उन्होंने जो हासिल किया है वह अविश्वसनीय है।' नंबर 6 और 7 के लिए उन्होंने आंद्रे रसल और सुनील नरेन को चुना। इसके बाद टीम के बोलिंग अटैक की बात करें तो यहां मिशेल स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर को जगह मिली है। रवींद्र जडेजा को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर उनकी फील्डिंग की बदौलत जगह दी गई है।

ये है टॉम मूडी की वर्ल्ड टी-20 इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, रवींद्र जडेजा (12वें खिलाड़ी)।
 

Related Articles

Close