व्यापार

कारोबारी ने अपने लिए बनवाया 2.89 लाख रुपये का सोने का मास्क 

 पुणे 
कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता के बीच यहां के एक कारोबारी ने अपने लिए दो लाख 89 हजार रुपये का सोने का मास्क बनवाया है। पुणे के पिम्परी चिंचवाड कस्बा निवासी कारोबारी शंकर कुरहाडे ने सोने का मास्क पहनने के बाद मीडिया को बताया कि इस मास्क को बनाने में करीब 55 ग्राम सोने का इस्तेमाल किया गया है।

उन्होंने कहा कि मैंने टेलीविजन पर चांदी के मास्क की खबर देखी थी। इसके बाद मैंने मेरे सुनार से बात की और सोने का मास्क बनाने का ऑर्डर दिया। कारोबारी ने बताया कि सुनार ने 10 दिन में मास्क बनाकर दिया। इसकी कीमत 2.89 लाख रुपये है। कुरहाडे ने बताया कि उन्होंने कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री भी वितरित है।

इससे पहले, पिम्परी चिंचवाड के एक अन्य कारोबारी दत्ता फुगे 2012 में उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने सोने की 3.5 किलोग्राम वजन की कमीज बनवाई थी और इसे सार्वजनिक तौर पर पहना था। इस कमीज की कीमत 1.27 करोड़ रुपये थी। साहूकार एवं चिटफंड कारोबारी फुगे की संभवत: किसी वित्तीय विवाद के चलते लोगों के एक समूह ने 2016 में हत्या कर दी थी।

पुणे के विधायक रह चुके मनसे नेता रमेश वांजले भी स्वर्ण आभूषण पहनने के शौक के लिए जाने जाते थे, जिसके कारण उन्हें 'गोल्ड मैन' (स्वर्ण पुरुष) भी कहा जाता था। उनका 2011 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

Related Articles

Close