इंदौर

1.60 लाख का इनामी मोस्ट वांटेड जीतू सोनी गुजरात से गिरफ्तार

इंदौर.
मध्यप्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। लंबे समय से फरार जीतू सोनी को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया गया है। इंदौर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जीतू सोनी को गुजरात से गिरफ्तार किया है। गुजरात में अमरेली जिले के उसके पुश्तैनी गांव धारग्नि से रविवार तड़के 4 बजे गिरफ्तार कर लिया गया। वह अपने पिता जगजीवनदास सोनी की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचा था। इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारी ने जीतू सोनी के गिरफ्तारी की पुष्टि की है। जीतू सोनी 45 मामलों में फरार था और मध्यप्रदेश पुलिस ने जीतू सोनी के ऊपर1.60 रुपए का ईनाम घोषित किया था।

मोस्ट वांटेड आरोपी जीतू सोनी को इन्दौर क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार किया है। पिछले दिनों जीतू सोनी के भाई महेंद्र सोनी को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया था। भाई महेंद्र सोनी के गिरफ्तार होने के चार दिनों में पुलिस ने गुजरात से जीतू सोनी को पकड़ा है। क्राइम ब्रांच की 12 से अधिक टीमें गुजरात में थीं।

 

कई जगह हुई थी छापेमारी
कारोबारी और मीडिया संस्थान के मालिक जीतू सोनी के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई थी। लेकिन लंबे समय से जीतू सोनी फरार चल रहा था। जीतू सोनी के माय होम नामक होटल पर कार्रवाई की गई थी। पुलिस प्रशासन को जीतू सोनी के घर से 36 जिंदा कारतूस और 6 कारतूस के खोल मिले थे।

150 करोड़ की जमीन
जीतू के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान ऐसी कई चीजें मिली थीं, जिससे कई राज का पर्दाफाश हुए। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण हैं, इलेक्ट्रॉनिक गैजट्स और जमीन के कागजात। जानकारी के अनुसार जीतू के घर से 30 से ज्यादा प्लॉटों के रजिस्ट्री के कागजात मिले थे। लेकिन ये सभी दूसरों के नाम से थे। इस प्रॉपर्टी की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

अखबार का दफ्तर सील
जीतू सोनी इंदौर से एक अखबार का संचालन करता था। पुलिस ने यहां भी छापेमारी की थी। उसके बाद दफ्तर को सील कर दिया गया था। जीतू के बेटे अमित सोनी को अखबार के ऑफिस में पुलिस लेकर गई थी। जहां उसके सामने कुछ साक्ष्यों को खंगाले थे।

 

Tags

Related Articles

Close