खेल

अगस्त से पहले टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप संभव नहीं- सौरभ गांगुली

नई दिल्ली
अगले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। जुलाई की 8 तारीख से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज  के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होना है। हालांकि भारत में क्रिकेट कब शुरू होगा यह अभी बड़ा सवाल है। भारतीय टीम ने मार्च से क्रिकेट नहीं खेला है। फैंस को इंतजार है कि आखिर कब दोबारा क्रिकेट शुरू होगा। हालांकि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के चलते अभी क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और खिलाड़ी भी अभी मैदान पर लौटने की जल्दी में नजर नहीं आ रहे। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Saurav Ganguly) ने साफ किया है कि आखिर कब तक भारत में क्रिकेट गतिविधियां शुरू हो सकती हैं। सौरभ ने  में साफ किया कि खिलाड़ियों के लिए कैंप की शुरुआत अगस्त से पहले होने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने एबीपी न्यूज से कहा कि अगस्त के बाद ही ऐसा किया जा सकता है।

गांगुली ने कहा अगस्त से पहले टीम इंडिया का कैम्प शुरू होने की कोई उम्मीद नहीं है। हालांकि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी सरकार द्वारा स्टेडियम खोले जाने की अनुमति मिलने के निजी प्रैक्टिस करते दिख चुके हैं। कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और चेतेश्वर पुजारा मैदान पर प्रैक्टिस करते दिखाई दिए थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यक्रम पर कोरोना वायरस महामारी का गहरा असर पड़ा है। बोर्ड ने इस वैश्विक महामारी के चलते कई सीरीज स्थगित कर दी हैं। सबसे पहले मार्च में साउथ अफ्रीका की टीम सीरीज खेले बिना लौट गई थी। इसके बाद इस साल के आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया। जून में भारतीय टीम ने श्रीलंका का दौरा करना था और अगस्त में जिम्बाब्वे के साथ सीरीज खेलनी थी। लेकिन इन सबको फिलहाल टाल दिया गया है।

आईपीएल को लेकर हालांकि बोर्ड द्वारा साफ कर दिया गया है कि वह इसे करवाना चाहता है। बोर्ड की नजर सितंबर-नवंबर की विंडो पर है। इस साल सितंबर में एशिया कप और अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल है। हालांकि वर्ल्ड कप को लेकर मेजबान ऑस्ट्रेलिया पहले ही साफ कर चुका है कि वह इसे इस साल नहीं करवा सकता। अगर वर्ल्ड कप इस साल के लिए स्थगित हो जाता है तो बोर्ड आईपीएल के लिए विंडो तलाश सकता है।

Related Articles

Close