भोपाल

आज से 12 वीं के रुके हुए एग्जाम हुए शुरू, थर्मल स्क्रीनिंग कराने के बाद ही दिया प्रवेश

भोपाल
अनलॉक-2 में सतर्कता की सलाह और सोशल डिस्टेंसिंग सहित कुछ अन्य शर्तों को जोड़ते हुए राहत मिलने का सिलसिला शुरू हुआ है। आज से 12 वीं के रुके हुए एग्जाम शुरू हो गए हैं। मंदिर-मस्जिद 15 जून से खुलने की उम्मीद है।

कोरोना संकटकाल के बीच अब एमपी बोर्ड की हायर सेकेण्डरी के  बाकी बचे पेपर शुरू हुए हैं। पहली पारी में रसायन शास्त्र की परीक्षा देने पहुंचे छात्रों को कतार में लगकर थर्मल स्क्रीनिंग कराने के बाद ही प्रवेश दिया गया। कुछ छात्रों को प्रवेश पत्र न होने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा। माशिमं के अनुसार प्रदेश भर में 8 लाख परीक्षार्थियों के लिए 4 हजार परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षार्थियों को हर शिफ्ट में परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले (प्रथम पाली में सुबह 8 बजे) और दूसरी पाली में दोपहर एक बजे के पहुंचकर थर्मल स्क्रीनिंग कराकर एंट्री दी जाएगी।

भोपाल के डीईओ नितिन सक्सेना ने बताया कि आज परीक्षाएं अच्छे तरीके से संचालित हो रहीं हैं। जो दिव्यांग और क्वारेंटाइन पीरियड में रह रहे हैं ऐसे छात्रों को अलग से परीक्षा देने का अवसर दिया जाएगा। इसके लिए क्वारेंटाइन में रहे छात्रों को क्वारेंटाइन पीरियड पूरा होने का सर्टिफिकेट और पॉजिटिव रहे छात्रों को अस्पताल का डिस्चार्ज टिकट प्रस्तुत करना होगा।  मूक बधिर और दिव्यांग छात्रो की परीक्षाएं दोपहर दो बजे से होंगी।

Tags

Related Articles

Close