देश

 सब इंस्पेक्टर ने किसानों की सब्जी पर चलाई गाड़ी, प्रयागराज में पुलिस की दबंगई

 
लखनऊ 

 उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ. जिसमें पुलिस के जरिए किसानों की सब्जियों को कुचल दिया गया है. इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है और आरोपी सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की गई है.
 
दरअसल, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस का अमानवीय चेहरा देखने को मिला. यहां पुलिस की सरकारी गाड़ी से किसानों की सब्जियों को कुचल दिया गया. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया था. जिसके बाद सीएम योगी ने खुद इस मामले को संज्ञान में लिया है. वहीं आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है.
 
मामले में उत्तर प्रदेश के घूरपुर थाने में तैनात एसआई सुमित आनंद को एसएसपी ने लाइन हाजिर किया. एसआई को सस्पेंड किया जा चुका है और एसआई के खिलाफ एसएसपी ने जांच बैठा दी है. घटना घूरपुर में बुधवार को लगी साप्ताहिक मंडी की है.
 
नुकसान की भरपाई
प्रयागराज की इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने मामला संज्ञान में आते ही आरोपी सब इंस्पेक्टर को तत्काल सस्पेंड करने का आदेश दिया. इसके अलावा सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर सभी सब्जी विक्रेताओं के नुकसान की पूरी भरपाई करने के आदेश दिए.

सीएम योगी ने अधिकारियों को फौरन मौके पर जाकर सब्जी विक्रेताओं से खेद प्रकट करने के साथ ही घटना के लिए जिम्मेदार सब इंस्पेक्टर के वेतन से ही नुकसान की भरपाई करने के आदेश दिए. इस आदेश के बाद प्रयागराज के पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन किया.

Tags

Related Articles

Close