मनोरंजन

बाफ्टा के इतिहास में करीब 70 सालों में पहली बार भारतीय अध्यक्ष

बाफ्टा यानी The British Academy of Film and Television Arts (BAFTA) के पिछले करीब 73 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई भारतीय इसका चेयरपर्सन बना हो। टीवी प्रड्यूसर कृष्णेंदु मजुमदार BAFTA के नए अध्यक्ष चुने गए हैं और इसकी घोषणा बाफ्टा ने ट्वीट के जरिए की है। कृष्णेंदु मजुमदार अब अगले 3 सालों तक इस पद की जिम्मेदारियां संभालेंगे।

यहां यह भी बता दें कि पिछले 35 सालों के इतिहास में ब्रिटिश अकैडमी ऑफ फिल्म ऐंड टेलिविजन आर्ट्स के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष हैं कृष्णेंदु मजुमदार।

हालांकि कृष्णेंदु इससे पहले एक साल तक बाफ्टा के उपाध्यक्ष के पद पर भी रह चुके हैं। कष्णेंदु को अध्यक्ष के पद पर रखने का फैसला सोमवार को बाफ्टा के डिजिटल ऐनुअल जेनरल मीटिंग में लिया गया।

अपने इस नई जिम्मेदारी पर बात करते हुए उन्होंने कहा है, 'यह साल हमारे इंडस्ट्री, पिप्पा हैरिस के साथ काम कर रहे लोग और बाफ्टा के टैलंटेड व कमिटेड लोगों के लिए काफी मुश्किल भरा रहा है। मैं चाहता हूं कि COVID के बाद बाफ्टा इस इंडस्ट्री को दोबारा खड़ा करने के लिए दिल से काम करे।'

उन्होंने आगे यह भी कहा है, 'यह तय करना जरूरी है कि हम सभी बैकग्राउंड, जाति और लिंग के लोगों को सपॉर्ट करें। बाफ्टा के जीवनकाल के लिए विभिन्नता विविधता और समावेश जरूरी है और और हमारी इंडस्ट्री वास्तविक विकास और बदलाव को लेकर सबसे आगे बनी रहेगी।'

Related Articles

Close