देश

अस्पताल करता रहा रिपोर्ट का इंतजार, कोरोना संक्रमित महिला चली गई घर

 सैफई (इटावा) 
उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में स्थित सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में डिलीवरी के लिए मैनपुरी से आई महिला को भर्ती करके कोरोना जांच का सैंपल लिया गया। महिला ने बच्ची को जन्म दिया तो अस्पताल प्रशासन महिला को भर्ती कर उसकी रिपोर्ट का इंतजार करने लगा, लेकिन रिपोर्ट आने के पहले ही महिला बच्ची व परिजनों के साथ घर चली गई। रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई तो हड़कंप मच गया और आनन-फानन में उसको बच्ची समेत मैनपुरी से लाकर भर्ती कराया गया। 

मैनपुरी जिले से 30 मई को एक महिला को उसके परिवार के लोग डिलीवरी के लिए लेकर सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी आए। यहां उसको भर्ती कर लिया गया और उसका कोरोना जांच को सैंपल लिया गया। कुछ घंटे बाद ही महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। नार्मल डिलीवरी होने पर उसको एक वार्ड में भर्ती करके कोरोना जांच रिपोर्ट आने का इंतजार होने लगा। लेकिन एक जून की शाम को महिला व अपने परिवार और बच्ची के साथ घर चली गई। मंगलवार को उसकी रिपोर्ट आई तो उसके कोरोना संक्रमित निकलने की पुष्टि हुई। तब अस्पताल प्रशासन ने खोजा तो पता चला कि महिला तो 1 जून को ही चली गई। इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में मैनपुरी जिला प्रशासन को जानकारी दी गई। मैनपुरी के अधिकारी महिला के घर पहुंचे और महिला, उसकी बच्ची व परिवार के अन्य लोगों को लेकर सैफई अस्पताल पहुंचे। महिला व उसकी बच्ची को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। यूनिवर्सिटी के पीआरओ अनिल पांडेय ने बताया कि जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है, महिला का नियमानुसार इलाज किया जा रहा है। 

Related Articles

Close