छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर का तापमान 45 डिग्री, कोरोना वॉरियर्स अपनी ड्यूटी में तैनात

रायपुर
नौतपा की तपती दोपहरी में सूरज आग उगल रहा है. रायपुर का तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया है लेकिन ऐसे समय में भी कोरोना वॉरियर्स अपनी ड्यूटी में तैनात हैं. राजधानी में पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी निभाते हुए चौक-चौराहों पर डटे हुए हैं और लोगों से लॉकडाउन का नियम पालन कराने की लगातार अपील कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में हफ्ते भर में तापमान तेजी से बढ़ा है और कोरोना संक्रमण के आंकड़े भी इसी दौरान बढ़े हैं. ऐसे में लॉकडाउन का नियम पालन कराने में सबसे अहम भूमिका पुलिस की है.

लॉकडाउन 4.0 में  फिर एक बार पुलिस की सख्ती देखी भी जा रही है. तेज गर्मी ने घर बैठे लोगों को भी बेहाल कर दिया है. ऐसे में फील्ड में तैनात पुलिसकर्मी भी गर्मी से परेशान हैं. इससे बचने के लिए कई तरह के जतन करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं लेकिन उसी मुस्तैदी से अपने ड्यूटी भी निभा रहे हैं.

रायपुर के तेलीबांधा तालाब के पास ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी जहांगीर खान ने बताया कि कोरोना वायरस के इस संकटकाल में संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सख्ती और मुस्तैदी जरूरी है. भले ही इस अभी तेज गर्मी पड़ रही हो लेकिन ये ड्यूटी सबसे ज्यादा जरूरी है. जहांगीर का कहना है कि गर्मी में डिहाइड्रेशन बचने के लिए ज्यादा पानी,आम पना और शिकंजी का सेवन कर रहे हैं.
 
यहीं ड्यूटी कर रहे मानेंद्र तिवारी का कहना है कि बढ़ती गर्मी का असर उन पर भी हो रहा है और ड्यूटी करते वक्त खुद को कोरोना के साथ गर्मी से भी बचाना जरूरी है. इसलिए मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग तो कर ही रहे हैं. साथ ही घर से बाहर निकलते समय पानी की बड़ी बोतल हमेशा साथ रखते हैं और ज्यादा से ज्यादा पेय पदार्थों का सेवन कर रहे हैं. मानेंद्र का कहना है कि वे अगर खुद को फीट और स्वस्थ रखेंगे तभी वे अपनी बेहतर तरीके से कर पाएंगे.

Related Articles

Close