मनोरंजन

‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ के हर एपिसोड के एवज में किस मिलती है कितनी फीस

'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' टीवी की दुनिया के सबसे पॉप्‍युलर शोज में से एक है। यह दिलचस्‍प है कि 2008 से टेलिकास्‍ट हो रहे गोकुलधाम के इन निवासियों पर दर्शक लगा‍तार प्‍यार लुटा रहे हैं। भारतीय टेलीविजन के इतिहास में यह सबसे पॉप्‍युलर और सबसे लंबा चलने वाला कॉमेडी शो है। फैन्‍स जेठालाल से लेकर टप्‍पू और दयाबेन से लेकर बबीता जी तक के सुपरफैन हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि इन स्‍टार्स को हर एपिसोड के एवज में कितनी फीस मिलती है।

हर एप‍िसोड के 1.5 लाख लेते हैं जेठालाल
बताया जाता है लॉकडाउन से पहले ही शो मेकर्स ने कलाकारों की फीस में बढ़ोतरी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शो में जेठालाल का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी को हर एपिसोड के लिए 1.50 लाख रुपये का मेहनताना मिलता है। वह शो के लीड कैरेक्‍टर हैं। ऐसे में उनकी फीस सबसे ज्‍यादा है।

चंपकलाल जी को मिलती बेटे जेठा से कम फीस
शो में चंपकलाल की भूमिका निभा रहे अमित भट्ट भी खूब पॉप्‍युलर हैं। वह 'तारक मेहता…' के हर‍ एपिसोड के लिए 70-80 हजार रुपये लेते हैं। लेकिन सबसे दिलचस्‍प हैं असल जिंदगी के 'तारक मेहता' यानी शैलेश लोढ़ा की फीस।

जेठालाल को फीस में टक्‍कर देते हैं तारक बाबू
शैलेश देश के सबसे मशहूर कवियों में से एक हैं। उनकी कविताओं की झलक हमें शो के दौरान भी देखने को मिलती रहती है। शैलेश भी जेठालाल यानी दिलीप जोशी के बराबर ही फीस लेते हैं। वह भी हर एपिसोड के लिए मेकर्स को 1.5 लाख रुपये चार्ज करते हैं।

सूनी पड़ी है गोकुलधाम सोसाइटी
हाल ही, शो से जुड़े लोगों ने बताया कि लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के कारण शो पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा है। शो की शूटिंग बंद है। गोकुलधाम वीरान पड़ा हुआ है। ऐसे में मेकर्स शूट शुरू होने के बाद खर्चों में कटौती कर सकते हैं। हालांकि, अभी इस बात को लेकर कोई घोषणा नहीं हुई है क‍ि ऐक्‍टर्स की फीस में कटौती होगी।

कुश को अब गोली ही पुकारते हैं सब
हमारे सहयोगी 'ईटाइम्‍स' से बातचीत में कुश शाह यानी शो के 'गोली' ने कहा, 'तारक मेहता… ने हम सभी की जिंदगी में बहुत सारे बदलाव लाए हैं। जब से मैं शो में काम करने लगा हूं, मेरे परिजन जो मुझे बचपन से कुश बुलाते थे अब गोली के नाम से ही पुकारने लगे हैं। बहुत कम लोग ही मुझे अब कुश के नाम से पुकारते हैं।' कुश आगे कहते हैं कि वह शो के खुद भी बड़े फैन हैं। वह दर्शकों के आभारी हैं कि लोगों ने शो को उनके कलाकारों को इतना प्‍यार दिया है।

Related Articles

Close