भोपाल

आज शाम से शराब दुकानें अनिश्चिकाल के लिए बंद, 27 मई को सुनवाई

भोपाल
मध्य प्रदेश में आज शाम से शराब दुकानें अनिश्चिकाल के लिए बंद हो गयी हैं. कारोबारियों ने आज दोपहर में इसका ऐलान किया. उनका कहना है सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है. इसलिए दुकानें बंद रहेंगी. हालांकि इस संबंध में हाईकोर्ट में पहले से चल रहे मामले की 27 मई को सुनवाई है.

मध्य प्रदेश के शराब कारोबारियों ने आज शाम से शराब की दुकानें अनिश्चित काल के लिए बंद करने का फैसला किया है. मध्यप्रदेश में शराब दुकानें खुलने का मामला हाईकोर्ट की पहुंच चुका है.  27 तारीख को सुनवाई होना है. इसके पहले मध्य प्रदेश के शराब कारोबारियों ने 25 तारीख की शाम से  यानी आज से शराब दुकानें बंद करने का एलान कर दिया है. कारोबारियों ने जो मांगें रखी थीं सरकार ने वो मानने से इंकार कर दिया है. यही वजह है कि अब शराब दुकान खोलने का मामला कोर्ट पहुंच चुका है.लिकर एसोसिएशन के प्रवक्ता राहुल जयसवाल ने बताया कि इस संबंध में सभी से चर्चा की गयी और फिर शराब दुकानों को बन्द रखने का निर्णय लिया गया.

मामला फीस वसूली का है. कारोबारी इसे कम करने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है जब दुकानें बंद हैं और बिक्री हुई नहीं तो इतनी मोटी रकम वो कैसे दें.इससे पहले कारोबारियों की गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात हुई थी.उसके बाद कारोबारियों ने कहा था कि मांगों पर रिलीफ नहीं मिला है. सरकार सिर्फ मौखिक आश्वासन दे रही है कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है. जिन नियमों के आधार पर ठेके लिए थे उनका पालन सम्भव नहीं है. जहां दुकानें खुली हैं वहां बिक्री 30 से 35% बिक्री ही हो रही है. कारोबारियों ने एक बार फिर गृह मंत्री से मुलाक़ात की थी.मगर नतीजा सिफर रहा. आखिरकार अब घाटे के कारण इन कारोबारियों ने शराब दुकान बंद करने का फैसला किया.सरकार ने भी कारोबारियों को चेताया था कि हमारे पास और भी विकल्प खुले हैं.

Related Articles

Close