देश

तमिलनाडु से 1389 लोग ले ट्रेन बिहार रवाना

पटना
प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन का सिलसिला जारी है। शनिवार को तमिलनाडु के तूतीकोरिन रेलवे स्टेशन से बिहार के प्रवासी मजदूरों, छात्रों सहित 1389 लोगों को लेकर 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेन मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो गई है। वहीं स्पेशल ट्रेन के आने की जानकारी पर मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है।

दरअसल कोरोना वायरस के चलते लागू हुए लॉकडाउन की वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी संख्या में मजदूर फंसे हुए हैं। इन मजदूरों की सकुशल घर वापसी के लिए सरकार, स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रही है। तमिलनाडु में फंसे बिहार के छात्रों और सैकड़ों मजदूरों के लिए शनिवार को स्पेशल ट्रेन चलाई गई। यह ट्रेन राज्य के तूतीकोरिन रेलवे स्टेशन से बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई। ट्रेन की जानकारी मिलने पर स्टेशन पर पहुंचे छात्रों को मजदूरों की पहले स्क्रीनिंग हुई और फिर उन्हें ट्रेन में बिठाया गया।

इससे पहले यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फंसे मजदूरों के लिए आज चार श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई गईँ। बिहार जाने वाली ये चार श्रमिक स्पेशल ट्रेन दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से चलेंगी। इन ट्रेनों के जरिए बिहार के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले प्रवासी मजदूर अपने गृह जिले में पहुंचेंगे। बिहार के लिए पहली ट्रेन दादरी स्टेशन से शनिवार दिन में 11 बजे रवाना हो गई, ये ट्रेन औरंगाबाद स्टेशन पहुंचेगी। इसके बाद दूसरी ट्रेन दनकौर रेलवे स्टेशन से शनिवार दिन में 12 बजे रवाना हुई, ये बिहार के बख्सर स्टेशन पहुंचेगी।

Related Articles

Close