विदेश

अमेरिकी उप-राष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी भी कोरोना पॉजिटिव, व्हाइट हाउस में दूसरा केस

 वॉशिंगटन                                                                                                                                     
अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उप-राष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इस तरह व्हाइट हाउस में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। 

ट्रंप ने कहा कि केटी आज अचानक कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। उन्होंने कहा कि वह उनके संपर्क में नहीं रहे, लेकिन उप-राष्ट्रपति के संपर्क में रहीं। हालांकि, माइक पेंस का कोरोना टेस्ट हुआ, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।
 
इससे पहले व्हाइट हाउस की सुरक्षा में लगा एक सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप-राष्ट्रपति माइक पेंस का रोजाना कोरोना टेस्ट कराने का फैसला लिया गया था। ट्रंप ने गुरुवार को स्वयं इसकी जानकारी दी थी।

यह सैनिक राष्ट्रपति ट्रंप की निजी सुरक्षा में तैनात था। हालांकि, राष्ट्रपति ने कहा था कि इस सुरक्षाकर्मी से उनका संपर्क बहुत ही कम रहा है। राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस के ओवल कायार्लय में गुरुवार को संवाददाताओं से कहा था कि कोरोना पॉजिटिव सैनिक से मेरा बहुत ही मामूली संपर्क रहा है। मैं उसे जानता हूं, उप राष्ट्रपति पेंस का भी सैनिक से बहुत ज्यादा संपर्क नहीं है, इसके बावजूद दोनों ने जांच कराई है।'

Tags

Related Articles

Close