देश

पुलवामा में सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, दो जगह एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर

 
श्रीनगर 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो जगह मुठभेड़ चल रही है. अवंतीपोरा के शरशाली एरिया में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है, जबकि अभी मुठभेड़ जारी है. वहीं, पंपोर के शार एरिया में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेर कर लिया है. दोनों ओर से रूक-रूककर फायरिंग की जा रही है.

गौरतलब है कि अवंतीपोरा के शरशाली में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद मंगलवार रात से यहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. दोनों तरफ से पूरी फायरिंग जारी रही. बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. फिलहाल, एनकाउंटर जारी है.
 
वहीं, इस वक्त दक्षिण कश्मीर के पंपोर इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को घेर रखा है. मंगलवार देर शाम ही सुरक्षाबलों को एक स्थान पर आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद से ऑपरेशन चलाया जा रहा है.
 
इससे पहले जम्मू और कश्मीर के हंदवाड़ा में एक बार फिर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. एनकाउंटर में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हो गए थे, जबकि सुरक्षा बलों ने इस दौरान एक आतंकी को मार गिराया था. आतंकियों ने घात लगाकर गश्त कर रहे जवानों को निशाना बनाया था. 48 घंटे के भीतर यह दूसरा हमला था.

इससे पहले शनिवार रात को भी हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें कर्नल, मेजर और 3 जवान शहीद हो गए थे. वहीं सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को भी ढेर किया था.

 

Tags

Related Articles

Close