विदेश

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी नागरिकों को वॉरियर्स बताते हुए की शटडाउन खोलने की बात

 
वॉशिंगटन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच अमेरिकी नागरिकों को वॉरियर्स के तौर पर देखते हैं। ट्रंप एरिजोना प्रांत पहुंचे, जहां वह एन95 मास्क बनाने वाली हनीवेल फेसिलिटी गए। इस दौरान ट्रंप ने एक बार फिर शटडाउन खोले जाने और काम पर वापस जाने की बात दोहराई।
 हनीवेल फेसिलिटी के दौरे पर आए ट्रंप ने कहा, 'मैं अमेरिका के लोगों को वॉरियर्स के तौर पर देखता हूं। मैं देश के लोगों की दृढ़ता को धन्यवाद देता हूं। हमने बहुत सारे अमेरिकी नागरिकों की जान बचा ली है। अब हमारा देश कोरोना से इस जंग के अगले चरण में है- सुरक्षित और देश को फिर से वापस खोलने के चरण में।'

'अमेरिका कर रहा प्रगति, कुछ बेहतर होने जा रहा'
ट्रंप ने कहा, 'कुछ बेहतर होने जा रहा है। हमने शानदार प्रगति की है। लेकिन अभी मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहता हूं। हम नई थेरेपी और वैक्सीन तैयार करने की दिशा में बढ़ रहे हैं। 90 क्लिनिकल ट्रायल चल रहे हैं और सैकड़ों अभी शुरू होने वाले हैं।' एरिजोना पहुंचने को ट्रंप के सामान्य दौरे की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है।

N-95 मास्क बनाने वाली हनीवेल फेसिलिटी पहुंचे ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'सामान्य तौर पर ऐसी एक फेसिलिटी तैयार करने में 9 महीने का वक्त लगता है। लेकिन हनीवेल ने शानदार काम करते हुए 5 सप्ताह से भी कम समय में ऐसी 2 फैक्ट्रियां बना दी। यहां 20 मिलियन मास्क का प्रॉडक्शन हुआ।' अमेरिका में कोरोना रोकने के लिए कई प्रांतों में शटडाउन लगा हुआ है और ट्रंप उसे खोलना चाहते हैं ताकि इकॉनमी प्रभावित न हो। इस वजह से संघीय सरकार और प्रातीय सरकारों के बीच खींचतान चल रही है।

अमेरिका में हो चुकी है 70 हजार लोगों की मौत
इसके साथ ही ट्रंप ने कहा, 'जिन्होंने किसी अपने को कोरोना की वजह से खो दिया है, उनका कोई नहीं है। मैं इस बारे में सोचता हूं तो रात में नींद नहीं आती है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित मैं हुआ हूं।' बता दें कि अमेरिका में मरने वालों की संख्या 70 हजार के करीब हो गई है और 10 लाख से ज्यादा कोविड19 से संक्रमित हैं।
 

Tags

Related Articles

Close