देश

पंजाब में दो हफ्तों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, कर्फ्यू में दी ढील

नई दिल्ली

देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 31 हजार को पार कर गया है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 1674 नए मामले सामने आए हैं. अब देश में कुल मरीजों की संख्या 31 हजार 332 है. अबतक कुल 1007 की मौत हो चुकी है. वहीं 7 हजार से ज्यादा मरीजों का सफल इलाज हुआ है. महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज है. महाराष्ट्र में बीमारों की संख्या 9 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है तो वहीं गुजरात में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 4 हजार के करीब है. कोरोना से जुड़ी अपडेट के लिए पेज को रिफ्रेश करते रहिए.
प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और छात्रों की आवाजाही के लिए नई गाइडलाइन 
बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र जैसे कुछ राज्यों की मांग के बाद गृह मंत्रालय ने अलग-अलग स्थानों पर फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और छात्रों की आवाजाही के लिए नई गाइडलाइन तैयार की है. नई गाइडलाइन के मुताबिक सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को अपने नोडल अधिकारी नियुक्त करने और ऐसे फंसे हुए व्यक्तियों को वापस भेजने और लेने के लिए एक एसओपी की तैनाती करनी होगी.
पश्चिम बंगाल में 33 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि 
पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटों में 33 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में एक्टिव कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 550 हो गई है. वहीं राज्य में अभी तक 22 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है.
 

Tags

Related Articles

Close