भोपाल

लॉकडाउन में शपथ, मास्क में मंत्री, शिवराज के मंत्रिमंडल विस्तार में दिखा ऐसा नजारा

भोपाल

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश कैबिनेट का आज विस्तार हुआ. पांच विधायकों ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. शपथ समारोह में सोशल डिस्टेनसिंग का खास ख्याल रखा गया. विधायक मास्क पहनकर शपथ ग्रहण में आएं और दूर से ही एक-दूसरे का अभिवादन करते दिखे. राजभवन में हुए इस शपथ समारोह के लिए किसी वीवीआईपी को न्योता नहीं दिया गया था.

शिवराज कैबिनेट में बतौर मंत्री मंगलवार को नरोत्तम मिश्रा, गोविंद सिंह राजपूत, मीना सिंह, तुलसीराम सिलावट और कमल पटेल ने शपथ ली. राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने सभी नए मंत्रियों को शपथ दिलवाई. तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत की गिनती ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों में होती है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली में अमित शाह के साथ कांग्रेस से बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात के बाद लिस्ट फाइनल की गई. इस तरह शपथ लेने के करीब एक महीने बाद शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट का विस्तार किया गया. मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं. इस हिसाब से सरकार में मुख्यमंत्री सहित कुल 35 विधायक मंत्री बन सकते हैं.

 

 

 

शपथ लेने के बाद राज्यपाल लालजी टंडन के सभी मंत्री और सीएम शिवराज सिंह चौहान

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ये कहते हुए निशाना भी साधा था कि मध्य प्रदेश इकलौता ऐसा राज्य है जो स्वास्थ्य और गृह मंत्री के बिना कोरोना की महामारी से निपट रहा है.

 

 

 

 

 

मध्य प्रदेश में कोरोना के अब तक करीब 1500 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 74 लोगों मौत हो चुकी है. आज ही एक थाना प्रभारी ने दम तोड़ दिया है. मध्य प्रदेश के इंदौर शहर कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है.

वहीं, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 18 हजार 601 हो गई है, जिसमें 590 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 3252 लोग ठीक हो चुके हैं.

Tags

Related Articles

Close