छत्तीसगढ़रायपुर

अंबेडकर अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का होगा इलाज, सभी मेडिकल कॉलेजों को बनाए जाएँगे कोविड-19 हॉस्पिटल

रायपुर
प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए सरकार ने स्वास्थ्य सेवा में विस्तार किया है. इसी के से डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा. यहां पांच सौ बिस्तर का कोविड-19 हॉस्पिटल लगभग बनकर तैयार हो गया है. वहीं प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों को कोविड-19 हॉस्पिटल बनाने की कार्रवाई की जा रही है.

स्वाथ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि आगे की बड़ी चिंता है, स्वास्थ्य विभाग लगातार स्वास्थ्य सेवाओं में वृध्दि कर रहा है. मेकाहारा हास्पिटल को 5 सौ बिस्तर का हॉस्पिटल बनाया गया है. साथ ही बताया कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों को कोविड-19 हॉस्पिटल बनाया जाएगा. इसके लिए कागजी कार्रवाई जारी है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पहले हम सरकारी अस्पतालों को ही कोविड-19 के लिए बनाएंगे. बाद में ज्यादा जरूरत होने पर प्राइवेट अस्पतालों का अधिग्रहण किया जा सकता है. फिलहाल सरकारी हॉस्पिटलों को ही चुस्त दुस्त किया जाएगा.

अधीक्षक विनीत जैन ने बताया कि आज दिल्ली से आवश्यक सामान पहुंच गया है, औऱ निर्देशाअनुसार मेकाहारा को रायपुर एम्स मेडिकल सामग्री लेना है, इसकी प्रक्रिया जारी है. एक टीम सामान को लेकर काम कर रही है. कुछ ही देर में सामान उपलब्ध हो जाएगा. कल से कोविड-19 हॉस्पिटल में इलाज मुहैय़ा कराया जाएगा. फिलहाल कुछ तैयारी जारी है, क्योंकि 500 बिस्तर के अस्पताल बनाना है.

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दो दिन पहले मेकाहारा में बन रहे कोविड 19 हॉस्पिटल का जायजा लिया था. उसके बाद ये फैसला लिया गया है.

Tags

Related Articles

Close