भोपाल

कोरोना के 1700 संदिग्धों की आज आएगी रिपोर्ट, दिल्ली भेजे गए हैं सैंपल

भोपाल
मध्य प्रदेश के साथ ही भोपाल (BHOPAL) में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है.लोड ज्यादा होने के कारण सैंपल की जांच में थोड़ी देर हो रही है. इसलिए प्रदेश के 1700 सैंपल जांच के लिए हवाई जहाज से दिल्ली भेजे गए हैं. इनकी जांच रिपोर्ट आज आ जाएगी.इनमें प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के सैंपल भी शामिल हैं.

मध्यप्रदेश में कोरोना के टेस्टिंग लैब बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं. कोरोना संदिग्ध पेशेंट्स लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में सबकी समय पर जांच और इलाज किसी चुनौती से कम नहीं है. ज़्यादा केस पेंडिंग हुए तो कुछ सैंपल जांच के लिए हवाई जहाज से दिल्ली भेजे गए हैं.

मध्य प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए 7 टेस्टिंग लैब काम कर रहे हैं. इनके साथ 14 और लैब शुरू किए जाएंगे. सीएम शिवराज सिंह के निर्देश पर 20 और नये लैब शुरू किए जा रहे हैं. सरकार ने 20 नये लैब खोलने का निर्देश दिया है.

कोरोना से प्रदेश के 22 जिले प्रभावित हैं.इंदौर जिले में अब तक 310 मरीज़, जबलपुर में 09, भोपाल में 142, उज्जैन में 14,ग्वालियर में 02, शिवपुरी में 02खरगोन, 14 मुरैना 13, छिंदवाड़ा 02,बड़वानी 14 विदिशा 13, बैतूल 01,होशंगाबाद 10 ,शिवपुरी 02, रायसेन 01, देवास 03,धार 01, खंडवा 06,सागर शाजापुर, मंदसौर ,रतलाम में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

साथ ही सरकार ने दिल्ली से कुछ दवाइयां भी मंगवायी थीं.कल शाम प्लेन दवाइयां लेकर  आ गया है. अब  17 सौ पेंडिंग सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है. उसके बाद तय होगा कि इन 1700 केस में से कितने केस पॉजिटिव में या कितने नेगेटिव हैं. इन सभी 1700 लोगों को  क्वॉरेंटाइन किया गया है या फिर अस्पताल में आइसोलेट किया गया है. इसमें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं.