देश

तबलीगी जमात से जुड़े विदेशियों पर बड़ी कार्रवाई, 18 लोगों के खिलाफ FIR

रांची

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज के जलसे में शामिल होकर रांची पहुंचने वाले विदेशी जमातियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. झारखंड की राजधानी रांची की पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इन विदेश नागरिकों के खिलाफ हिंदपीढ़ी थाने में मामला दर्ज हुआ है.

ये विदेशी नागरिक रांची के हिंदपीढ़ी स्थित दो मस्जिदों में पाए गए थे, जिसके बाद इनको क्वारनटीन किया गया था. इनमें शामिल मलेशिया की एक लड़की कोरोना पॉजिटिव भी पाई गई है. इन विदेशी नागरिकों पर वीजा नियमों, डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है. ये विदेशी नागरिक टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे और कानून का उल्लंघन करके धर्म का प्रचार कर रहे थे.

आपको बता दें कि चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया को जकड़ लिया है. मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है. इनके बावजूद पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है, जिनमें काफी संख्या में तबलीगी जमात के लोग शामिल हैं.

दरअसल, दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में मार्च में जलसे का आयोजन किया गया था, जिसमें कई राज्यों के जमाती शामिल हुए थे. इस जलसे में विदेशी नागरिक भी शामिल हुए थे. मरकज के जलसे में शामिल रहे तबलीगी जमात के कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है.

Tags

Related Articles

Close