मनोरंजन

माल्या का गोवा विला भी खरीद चुका है ये एक्टर, अब होटल को बनाया क्वारनटीन सेंटर

 
नई दिल्ली 

कोरोना महामारी से बचाव के लिए देश भर के कलाकार सामने आ रहे हैं. सलमान खान, शाहरुख खान से लेकर अक्षय कुमार जैसे सितारे अपने डोनेशन के द्वारा कोरोना पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. शाहरुख ने तो आर्थिक सहायता के अलावा अपना ऑफिस स्पेस मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) को देने का फैसला किया ताकि इसे क्वारनटीन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सके.

शाहरुख के बाद ऐसा ही कुछ एक्टर सचिन जोशी ने भी किया और उन्होंने अपना 36 कमरों का होटल क्वारनटीन सेंटर के तौर पर दिया है. इस होटल का नाम बीटल है और ये मुंबई के पवई इलाके में स्थित है. हालांकि एक्टर और मशहूर बिजनेसमैन के तौर पर पहचान बनाने वाले सचिन जोशी ने इससे पहले भगौड़ा करार दिए गए बिजनेसमैन विजय माल्या का गोवा विला भी खरीदा था.

दरअसल भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अगुवाई वाले बैंकों के एक समूह ने फरार विजय माल्या का गोवा में समुद्र तट पर स्थित 'किंगफिशर विला' सचिन जोशी को बेच दिया था. इससे पहले इस विला को बेचने की तीन बार कोशिश हुई थी. ये प्रॉपर्टी गोवा के कंडोलिम बीच पर स्थित है और ये विला 12,350 वर्गफुट में फैला है. उस वक्त इसकी कीमत 81-85 करोड़ रुपये लगाई गई थी हालांकि सचिन ने इस विला को 73 करोड़ में खरीदा था.

गौरतलब है कि अपने होटल को क्वारनटीन सेंटर में तब्दील करने के फैसले पर बात करते हुए सचिन ने कहा था कि 'मुंबई काफी भीड़-भाड़ वाला शहर है. यहां पर्याप्त अस्पताल और बेड्स नहीं है. जब बीएमसी ने हमें मदद के लिए अप्रोच किया तो हमने उनकी मदद करने की ठानी. हमने बीएमसी की मदद से अपने होटल को क्वारनटीन सुविधा देने के लिए दिया है. पूरी बिल्डिंग और कमरों को लगातार सैनीटाइज किया जा रहा है और स्टाफ भी जरूरी सामानों से पूरी तरह लैस है.'

Tags

Related Articles

Close