खेल

गोल्फर ने डोनेट की जिंदगी भर की कमाई, ट्रोफी

नई दिल्ली
कोविड-19 महामारी के कारण देशभर में फिलहाल 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित है और इससे जनजीवन पर बड़ा असर पड़ा है। खेल जगत की दिग्गज हस्तियां इसके खिलाफ लड़ाई में आगे आ रही हैंऔर मदद कर रही हैं। इसी में युवा गोल्फ खिलाड़ी अर्जुन भाटी ने भी मदद के हाथ बढ़ाए हैं।

चीन से फैले घातक कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में दिग्गज हस्तियों समेत भारतीय नागरिक भी योगदान दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद से कई संस्थाएं, खेल जगत की दिग्गज हस्तियों समेत बड़ी संख्या में लोग आगे आए हैं। नोएडा के रहने वाले गोल्फर अर्जुन ने अपनी ट्रोफी और कमाई 102 लोगों को दे दीं।

अर्जुन ने ट्वीट किया, 'जो देश-विदेश से जीतकर कमाई हुई 102 ट्रोफी संकट के समय मैंने 102 लोगों को दे दीं। उनसे आए हुए कुल 4,30,000 रुपये पीएम-केयर्स फंड में देश की मदद को दिए। यह सुनकर दादी रोईं, फिर बोलीं कि तुम सच में अर्जुन हो। आज देश के लोग बचने चाहिएं, ट्रोफी तो फिर आ जाएंगी।' उन्होंने पीएम मोदी को भी टैग किया।

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में बड़ी संख्या में लोग अपनी जान जा चुकी है। भारत में भी इस वायरस से संक्रमित मामले लगातार सामने आ रहे हैं और यह आंकड़ा 4000 के भी पा पहुंच गया है।

इससे पहले गोल्फर की दादी ने भी अपनी एक साल की पेंशन दान करने का फैसला किया। भाटी ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि उनकी दादी ने अपनी एक साल की पेंशन दान करने का फैसला किया। उन्होंने लिखा था, 'दादी भावुक होकर बोलीं कि अर्जुन देश ने बहुत दिनों तक मदद की है। दादा जी सेना में थे और 2005 के बाद से दादी को ही उनकी पेंशन मिल रही है।'

करीब 150 गोल्फ टूर्नमेंट में खेल चुके 15 साल के अर्जुन ने पिछले साल कैलिफॉर्निया में जूनियर वर्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप जीती थी। इससे पहले वह साल 2016 में अंडर-12 और 2018 में अंडर-14 किड्स गोल्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं।

Tags

Related Articles

Close