छत्तीसगढ़रायपुर

रोज 3500 फूड पैकेट बांट रहे हैं छत्तीसगढ़ सिक्ख फोरम

रायपुर
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए इन दिनों जारी लॉकडाउन से प्रभावित गरीब-मजदूरों, असहायों व जरूरतमंदों को छत्तीसगढ़ सिक्ख फोरम की ओर से राजधानी रायपुर समेत दुर्ग व राजनांदगांव में पिछले तीन दिनों से रोजाना 3500  से ज्यादा फुड पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ सिक्ख फोरम के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने बताया कि मानव सेवा के इस कार्य में अनेक गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों का भी पूर्ण सहयोग है। भाटिया ने सिक्ख समाजजनों व फोरम के सदस्यों से निवेदन किया है कि जैसे भी हो जरूरतमंदों लोगों की मदद करना हम सबका नैतिक दायित्व है। केन्द्र व राज्य सरकारों के साथ समाज सेवी और सामाजिक संगठनों को भी ऐसे समय में आगे आना अत्यंत आवश्यक है।

भाटिया ने बताया कि रैनबसेरा के अलवा शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में जहां गरीबों को भोजन नहीं मिल रहा है, फोरम के सदस्य उन तक पहुंच कर उन्हें भोजन-पानी उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि फोरम की ओर से यह सेवा लाकडाउन के दौरान 14 अप्रैल तक निरंतर जारी रहेगी और फोरम के सदस्य यह सेवा कार्य पूरी तत्परता से करते रहेंगे।

दुर्ग शहर में छत्तीसगढ़ सिक्ख फोरम के सदस्यों और गुरुद्वारा गुरुसिंघ सभा दुर्ग द्वारा जरूरतमंदों के लिए की जा रही भोजन सेवा की सराहना दुर्ग विधायक अरुण वोरा व महापौर-दुर्ग धीरज बाकलीवाल गुरुद्वारा में पहुंचकर की गई। वहीं राजधानी रायपुर में सतत् रूप से जारी इस सेवा-सहायता के कार्य में प्रमुख रूप से जसबीर सिंघ घुम्मन, कंवलजीत सिंग खुराना, हरचरण सिंग साहिनी, अमरजीत सिंघ भाटिया (कनकी) सहित अनेक सेवाभावी व सदस्य निरंतर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं।

Related Articles

Close