राजनीति

लॉकडाउन में लोगों को सब्जी बांट रहे थे कांग्रेसी MLA, भीड़ जुटाने पर हुई FIR

 
पुडुचेरी 

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते देश भर में लॉकडाउन है. सरकार लगातार लोगों को एहतिहात बरतने और अपने-अपने घरों में रहने की अपील कर रही हैं. ऐसे में पुडुचेरी में कांग्रेस विधायक जॉन कुमार के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. कांग्रेस विधायक पर आरोप है कि उसने कोरोना वायरस लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन किया है.

पुडुचेरी पुलिस के मुताबिक कांग्रेस विधायक जॉन कुमार पर अपने आवास के निकट 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ के बीच सब्जियों के पैकेट बांटने का आरोप है. एक जगह पर भीड़ जुटने से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा है. ऐसे में सत्ताधारी दल के विधायक ही नियमों का उल्लंघन करेंगे तो आम लोग कैसे नियमों का पालन करेंगे.
 
हालांकि, सरकार की ओर लगातार कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान सरकार लोगों के घरों तक अनाज, फल, सब्जियां और दवाओं को पहुंचाने का काम करेंगे. ऐसे में कांग्रेस विधायक जॉन कुमार जिस तरह भीड़ के बीच में सब्जियों की थैलियां बांट रहे थे उसे कोरोना संक्रमण का खतरे की संभावना है.
 
बता दें कि विधायक जॉन कुमार पर कामराज नगर उपचुनाव के सिलसिले में पहले भी एक एफआईआर दर्ज हुई थी. इस एफआईआर में आरोप लगाया गया था कि चुनाव आयोग को दिए गए एफिडेविट में उन्होंने संपत्ति संबंधी सूचनाएं छिपाई थीं.

बता दें कि कोरोना वायरस हर गुजरते दिन के साथ विकराल रूप लेता जा रहा है. पूरे देश में लॉकडाउन होने के बावजूद कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 600 के पार हो चुकी है. जबकि ये वायरस 12 लोगों की जान ले चुका है.

अकेले बुधवार को ही कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हुई. पहली मौत तमिलनाडु, उसके बाद मध्य प्रदेश और फिर गुजरात के अहमदाबाद में एक-एक कोरोना मरीज की मौत की खबर आई. महाराष्ट्र और केरल में अभी तक सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

Tags

Related Articles

Close