व्यापार

लॉकडाउन में बैंक आपके घर पहुंचाएंगे कैश

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए देशभर में अगले 21 दिनों के लॉकडाउन से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात अगले 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। हालांकि, इस दौरान जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी। चूंकि लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने पर रोक होती है, इसलिए घर में कैश की किल्लत हो सकती है।

घर बैठे मिलेगा कैश
वैसे एटीएम से कैश निकालने के लिए भी लॉकडाउन से छूट मिलती है। लेकिन अगर एटीएम आपके घर से दूर हो तो मुश्किल बढ़ सकती है। ऐसे में बैंक खुद आपको आपके घर पैसे देने आएगा। हम आपको बताने जा रहे हैं यह कैसे मुमकिन होगा।

ये बैंक करते हैं नकदी की होम डिलीवरी
लॉकडाउन के दौरान बैंक जरूरी सेवाओं को जारी रखेंगे। एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक तथा एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को घर पर कैश डिलीवरी की सुविधा प्रदान करते हैं।

SBI आपके घर तक पहुंचाएगा कैश
देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI आपके घर तक नकदी पहुंचाने की सुविधा प्रदान करता है। यही नहीं, आपके घर पर ही बैंक आपके पैसे जमा लेने की भी सुविधा प्रदान करता है।

100 रुपये का शुल्क
मेडिकल इमर्जेंसी के दौरान एसबीआई का ग्राहक 100 रुपये का शुल्क चुकाकर बैंक की इस अनोखी सुविधा का फायदा उठा सकता है।

HDFC बैंक में भी यह सुविधा
एचडीएफसी बैंक भी अपने खातधारक को घर पर नकदी पहुंचाने की सुविधा प्रदान करता है। कैश लिमिट 5,000-25,000 रुपये है और इसके लिए बैंक 100-200 रुपये का शुल्क लेता है।

एक्सिस, कोटक महिंद्रा भी देता है यह सुविधा
एक्सिस बैंक तथा कोटक महिंद्रा बैंक भी यह सुविधा प्रदान करता है।

Tags

Related Articles

Close